MP Weather Update: प्रदेश में आगामी 5 दिनों तक गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश, आज भी जमकर बरसेंगे बदरा |

MP Weather Update: प्रदेश में आगामी 5 दिनों तक गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश, आज भी जमकर बरसेंगे बदरा

MP Weather Update: प्रदेश में आगामी 5 दिनों तक गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश, आज भी जमकर बरसेंगे बदरा

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  July 1, 2024 / 08:34 AM IST, Published Date : July 1, 2024/8:34 am IST

भोपाल। MP Weather Update:  मानसून के दस्तक देते ही मौसम भी खूशनुमा हो चुका है। राजधानी भोपाल में गरज-चमक के साथ तेज बारिश शुरू हो चुकी है। भारी बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव होने लगे हैं। वहीं प्रदेश में मानसून के 3 साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से  भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं बताया गया कि, इस बार जून महीने में कोटे से ज्यादा बारिश हुई है। मानसून की इस बारिश के लिए मौसम केंद्र ने अलर्ट जारी कर दिया है।

Read More: New Criminal Law: आज से देशभर में लागू होंगे 3 नए आपराधिक कानून, पुलिस, वकील और अदालतों के कामकाज में भी आएगा बदलाव 

दरअसल, रविवार को राजधानी भोपाल समेत 20 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई। वहीं अब सोमवार, 1 जुलाई को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर-उज्जैन समेत पूरे प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की माने तो 3 जुलाई से एक और स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसके चलते 15 जुलाई तक मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

Read More: Hypnotized in Udaipur: अजब-गजब.. राह चलती महिला को किया हिप्नोटाइज.. महज 7 मिनट में ठग लिए 4 लाख के जेवर, देखें वारदात का Live वीडियो..

MP Weather Update: बता दें कि मध्यप्रदेश में अगले 5 दिनों तक आंधी बारिश और गरज-चमक की संभावना है। वहीं इंदौर और उज्जैन में आज भी बादल-बारिश का दौर है। 3 जुलाई से पूर्वी बंगाल की खाड़ी से बारिश की एक्टिविटी तेज होगी। जिस वजह से भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत पूरे प्रदेश में आंधी और गरज-चमक का यलो अलर्ट जारी किया गया है साथ ही प्रदेश के कुछ जिलों में तेज और हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp