MP Drugs Factory Operate with Political Support? 1980 Crore Drugs Seized in 10 days

MP Drug Factory: 10 दिन…3 फैक्टी..19 करोड़ अधिक का ड्रग्स जब्त, ड्रग्स बनाने वालों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना मध्यप्रदेश? फैक्ट्रियों को मिला राजनीतिक संरक्षण?

MP Drugs Factory Operate with Political Support?10 दिन...3 फैक्टी..19 करोड़ अधिक का ड्रग्स जब्त, ड्रग्स बनाने वालों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना मध्यप्रदेश? फैक्ट्रियों को मिला राजनीतिक संरक्षण?

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 04:39 PM IST, Published Date : October 15, 2024/4:39 pm IST

भोपाल: MP Drugs Factory Operate with Political Support?  मध्य प्रदेश में लगातार एक के बाद एक नए ड्रग्स के ठिकानों के खुलासे हो रहे हैं। ड्रग्स के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। हर रोज एक के बाद एक भंडाफोड़ हो रहे हैं। पहले 6 अक्टूबर को भोपाल में ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा हुआ और 1814 करोड़ की MD ड्रग्स बरामद की गई। इसके बाद झाबुआ में 168 करोड़ की मेफेड्रोन ड्रग्स बरामद की गई। अब रायसेन और भोपाल के बीच मंडीदीप में 600 दवा फैक्ट्रियों में पुलिस और प्रशासन की टीम ने छापा मारा है।

Read More: Jharkhand Assembly Election Date : झारखंड में दो चरणों होगा मतदान, इस दिन होगी परिणामों की घोषणा

MP Drugs Factory Operate with Political Support?  लगातार सामने आ रहे ड्रग्स के ठिकानों पर सियासत भी गरमा गई है। कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश को उड़ता पंजाब बना दिया उड़ता पंजाब से भी आगे मध्य प्रदेश निकल चुका है। वहीं बीजेपी का कहना है मध्य प्रदेश में मोहन यादव की सरकार है। प्रदेश में किसी भी नशे के कारोबार को पनपने नहीं दिया जाएगा। इसलिए जगह ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है।

Read More: Raipur South Vidhan Sabha By Election Date 2024: रायपुर दक्षिण में 13 नवम्बर को वोटिंग.. 23 नवम्बर को घोषित होंगे नतीजे, आदर्श आचार संहिता हुआ लागू..

कहां-कहां हुआ ड्रग्स की फैक्ट्री का भांडाफोड़

  • 1. 6 अक्टूबर को भोपाल में ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा
    भोपाल में 1,814 करोड़ की MD ड्रग्स बरामद
    3 आरोपियों को 26 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड
  • 2. 12 अक्टूबर को झाबुआ की फार्मा फैक्ट्री में रेड
    168 करोड़ की 112 किलो मेफेड्रोन ड्रग्स बरामद
    फैक्ट्री का डायरेक्टर समेत 4 लोग गिरफ्तार
  • 3. 15 अक्टूबर को मंडीदीप में दवा फैक्ट्री पर छापा
    MP के सबसे बड़े इंडस्ट्रियल एरिया मंडीदीप में अलर्ट
    पुलिस और प्रशासन कर रहा फैक्ट्रियों की जांच

Read More: Election Commission PC Live: महाराष्ट्र में एक ही चरण में चुनाव.. 20 नवम्बर को वोटिंग तो 23 नवम्बर को सामने आएंगे नतीजे

तीन बड़े मामले सामने आने के बाद अब सवाल उठता है कि मध्य प्रदेश में ड्रग्स की कितनी फैक्ट्रियां? क्या MP से कंट्रोल हो रहा ड्रग्स का नेटवर्क? ड्रग्स फैक्ट्रियों की भनक अब तक क्यों नहीं लगी? क्या परमिशन के बाद फैक्ट्रियों की जांच नहीं होती? क्या सिस्टम की लापरवाही से फैला ड्रग्स का कारोबार? क्या ड्रग्स फैक्ट्रियों को मिला राजनीतिक संरक्षण? ड्रग्स का नेक्सस कैसे तोड़ेगा पुलिस प्रशासन? MP में ड्रग्स की कितनी फैक्ट्री?

Read More: भोजपुरी एक्ट्रेस इशिता सिंह को पति ने बेडरूम में खिलाया रसगुल्ला, Youtube पर अपलोड होते ही ताबड़तोड़ वायरल हो रहा वीडियो

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो