इंदौर में बच्चों की मौत की जांच के दौरान 'हंसी-ठट्ठा' करते देखे गए एसडीएम का तबादला |

इंदौर में बच्चों की मौत की जांच के दौरान ‘हंसी-ठट्ठा’ करते देखे गए एसडीएम का तबादला

इंदौर में बच्चों की मौत की जांच के दौरान 'हंसी-ठट्ठा' करते देखे गए एसडीएम का तबादला

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 07:57 PM IST, Published Date : July 2, 2024/7:57 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), दो जुलाई (भाषा) इंदौर के एक बाल आश्रम में सिलसिलेवार बच्चों की संदिग्ध हालात में मौत की जांच के दौरान एक अनुविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के कथित हंसी-ठट्ठा करने का वीडियो मंगलवार को सामने आया।

इस वीडियो के सामने आने पर सोशल मीडिया पर प्रशासन की किरकिरी होने के बाद इन अधिकारी को मैदानी (क्षेत्र में) तैनाती से हटा दिया गया।

चश्मदीदों ने बताया कि बच्चों की मौत के मामले की जांच के लिए मल्हारगंज थाना क्षेत्र में ‘श्री युगपुरुष धाम’ के बाल आश्रम पहुंचे एसडीएम ओमनारायण सिंह बड़कुल को आश्रम की प्राचार्य और अन्य अधिकारियों के साथ खडे़ होकर कथित तौर पर हंसी-मजाक करते देखा गया।

इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ गया और लोगों ने बच्चों की मौत के गंभीर मामले में एसडीएम के कथित तौर पर असंवेदनशील रवैये की तीखी आलोचना की।

अधिकारियों ने बताया कि इस वाकये के बाद जिलाधिकारी आशीष सिंह ने बड़कुल को एसडीएम के पद से हटाकर जिला निर्वाचन कार्यालय से संबद्ध कर दिया है।

उन्होंने बताया कि एक गैर सरकारी संगठन के संचालित बाल आश्रम में रविवार से मंगलवार तक शुभ (आठ), करण (12), आकाश (सात) और छोटा गोविंद (पांच) ने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि ये बच्चे किसी न किसी शारीरिक या मानसिक परेशानी और विकलांगता से जूझ रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि अब तक अलग-अलग अंतराल में आश्रम से लाए गए कुल 29 बच्चों को शासकीय चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय में भर्ती किया गया है।

भाषा हर्ष

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)