Budhni and Vijaypur by-election: बुधनी और विजयपुर उपचुनाव के लिए प्रभारी और सह प्रभारी घोषित, इन्हें दी गई जिम्मेदारी |Budhni and Vijaypur by-election

Budhni and Vijaypur by-election: बुधनी और विजयपुर उपचुनाव के लिए प्रभारी और सह प्रभारी घोषित, इन्हें दी गई जिम्मेदारी

Budhni and Vijaypur by-election: बुधनी और विजयपुर उपचुनाव के लिए प्रभारी और सह प्रभारी घोषित, इन्हें दी गई जिम्मेदारी

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2024 / 06:20 PM IST, Published Date : July 18, 2024/6:18 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में पहले विधानसभा फिर लोकसभा और उसके बाद अमरवाड़ा विधानसभा उप चुनाव में मिली जीत के बाद बीजेपी भारी जोश में है। वहीं, अब बीजेपी ने बुधनी और विजयपुर उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। उपचुनाव के लिए बीजेपी द्वारा प्रभारी और सह प्रभारी घोषित किए गए हैं, जिसमें बुधनी के लिए राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा को प्रभारी और रामपाल सिंह को सह प्रभारी बनाया गया। वहीं, विजयपुर के लिए कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना प्रभारी, नरेंद्र बिरथरे सह प्रभारी बनाए गए हैं।

Read more: IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2024 : IBC24 के स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप कार्यक्रम का आगाज, यहां देखें लाइव 

बुधनी और विजयपुर में उपचुनाव को लेकर बीजेपी जोरदार मेहनत कर रही है। बीजेपी के लिए बुधनी सीट पर जीत हासील करना आसान माना जा रहा है तो वहीं, विजयपुर में उसे अपनों से ही चुनौती मिलना तय माना जा रहा है। यहां राम बिलास रावत से पिछला चुनाव हारने वाले पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा ने भी टिकट के लिए दावेदारी ठोक दी है।

Read more: छत्तीसगढ़ को पांच राष्ट्रीय पुरस्कार, खुद की उप​लब्धि बताने में जुटा सत्ता पक्ष और विपक्ष 

बाबूलाल मेवरा का कहना है कि, मैं पार्टी की स्थापना के समय से ही काम कर रहा हूं। पार्टी वरिष्ठता को ध्यान में रखकर टिकट देगी। रावत से छह महीने पूर्व 18 हजार वोटोंं से चुनाव हारे मेवरा का कहना है कि वह पिछला चुनाव अपनों के भितरघात के कारण हारे थे। बता दें कि कांग्रेस ने पहले ही विजयपुर, बीना और बुदनी विधानसभा सीट में उप चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त करने के बाद कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर रही है। इस बैठक में स्थानीय कार्यकर्ताओं से बातचीत कर उनकी राय ली जा रही है।

Read more: OPS Latest News: बजट में सरकारी कर्मियों की खुलेगी किस्मत!.. इस स्कीम के तहत मिलेगी 50% पेंशन की गारंटी, पढ़े ये आर्टिकल

बता दें कि लोकसभा सदस्य बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान के बुदनी सीट से त्याग पत्र देने यह खाली हुई है। बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल हो गई हैं, इसलिए यहां उपचुनाव होना है। वहीं, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए रामनिवास रावत को मोहन सरकार ने कैबिनेट मंत्री बनाया है, उनके इस्तीफे के बाद ये सीट खाली हो गई है। इस वजह से यहां भी उपचुनाव हो रहा है।

Budhni and Vijaypur by-election

Budhni and Vijaypur by-election

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp