Face To Face Madhya Pradesh

Face To Face Madhya Pradesh: सड़कों में गड्ढे… गड्ढों में खेती! खराब सड़क वाले आरोप पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने क्यों दी एरोगेंसी भरी प्रतिक्रिया?

Face To Face Madhya Pradesh: सड़कों में गड्ढे... गड्ढों में खेती! खराब सड़क वाले आरोप पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने क्यों दी एरोगेंसी भरी प्रतिक्रिया?

Edited By :   Modified Date:  September 17, 2024 / 09:27 PM IST, Published Date : September 17, 2024/9:27 pm IST

Face To Face Madhya Pradesh: भोपाल। मध्यप्रदेश में खराब सड़कों को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है। कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार के बयान ने विवाद भी खड़ा कर दिया है। वो लोगों से ये कहते दिखे कि सड़कों के गड्ढों पर खेती करो। नगर निकायों को फंड न देने का आरोप भी इसी दौरान उन्होंने लगाया। सरकार ने इस पर अपने तौर पर प्रतिक्रिया दी है। लेकिन, बखेड़ा तो खड़ा हो ही गया। क्योंकि, खराब सड़कें एक सच्चाई है। लोग परेशान हैं, ये भी ये एक हकीकत है। पर क्या इस पर हो रही राजनीति मुद्दे के हल करनी नीयत से हो रही है या फिर आरोप और बयान के जरिए सियासी सुर्खियां बटोरने का रणनीति है?

Read More: Mahila Arakshak ka Video Viral: महिला आरक्षक का वीडियो वायरल, थाने के अंदर ही कर रही थी ये गंदा काम, देखें वीडियो 

मध्यप्रदेश में अब नगरीय निकाय के फंड में कटौती को लेकर सियासत शुरू हो गई है। ग्वालियर में खराब सड़कों को लेकर जब कांग्रेस के विधायक सतीश सिकरवार से सवाल पूछा गया तो, उन्होंने इस बदहाली के लिए पबीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया और कहा कि, ग्वालियर, मुरैना, इंदौर, भोपाल और जबलपुर नगरीय निकाय में बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए सरकार को 200-400 करोड़ रूपए देना चाहिए। ताकि वहां लोगों को बुनियादी सुविधा आसानी से मिल सके और इलाके में विकास को गति मिले।

Read More: MP Crime News : शर्मसार हुआ पवित्र रिश्ता, पत्नी की मौत के बाद नाबालिग बेटियों से हवस मिटा रहा था दरिंदा बाप, ताऊ से की शिकायत तो उसने भी… 

कांग्रेस के विधायक कह रहे हैं कि, अगर सरकार पैसा नहीं देती है, तो वो जनता से अपील करेंगे कि वो बची हुई सड़कों को भी खोदकर मिट्टी डालकर, उन सड़कों में खेती करना शुरू कर दें,जिसका कांग्रेस पार्टी ने भी समर्थन किया है। कांग्रेस की इस मांग पर अब बीजेपी ने पलटवार किया और कहा कि कांग्रेस के विधायक अपनी विधानसभा में विकास करने की जगह दोषारोपण कर रहे हैं और जिम्मेदारी से बच रहे हैं। बीजेपी ने कहा कि सतीश सिकरवार की पत्नी शोभा सिकरवार ग्वालियर की महापौर है और ग्वालियर में लगभग हर सड़क मौजूदा वक्त खुदी हुई हैं या फिर उन सड़कों पर गड्ढें हैं।

Read More: Good news For Safai Karamchari: पीएम मोदी के जन्मदिन पर सफाईकर्मियों को मिली बड़ी सौगात… अब से सभी सफाई मित्रों को इस आधार पर मिलेगा पुरस्कार 

कुल मिलाकर कांग्रेस पार्टी ने एमपी की बदहाल सड़कों को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। करीब 20 साल पहले जब एमपी में दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री थे और बीजेपी विपक्ष में थी। तब बीजेपी ने इन्हीं बदहाल और खराब सड़कों के मुद्दा बनाया था और दिग्विजय सिंह मिस्टर बंटाधार बताकर तब की दिग्विजय सरकार को घेरा था और अब 2 दशक बाद कांग्रेस ने एक बार फिर से खराब सड़कों को मुद्दा बनाकर बीजेपी को घेरने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp