Face To Face Madhya Pradesh

Face To Face Madhya Pradesh: माननीय परेशान… BJP में घमासान? अपने ही विधायक के आरोपों का क्या जवाब देगी बीजेपी?

Face To Face Madhya Pradesh: माननीय परेशान... BJP में घमासान? अपने ही विधायक के आरोपों का क्या जवाब देगी बीजेपी?

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 09:55 PM IST, Published Date : October 15, 2024/9:55 pm IST

Face To Face Madhya Pradesh: भोपाल। बीजेपी विधायक अजय बिश्नोई ने अपनी ही पार्टी बीजेपी पर हमले बोलने शुरू कर दिए हैं। अपने बागी तेवर से वो विपक्ष को भी पीछे छोड़ रहे हैं। बीजेपी इन बागी तेवरों को बर्दाश्त क्यों कर रही है। ये सवाल तो खैर खड़ा ही है, पर अब पार्टी के सदस्यता अभियान को कटघरे में खड़ा कर एक नया मोर्चा खोल दिया है, जहां से विपक्षी कांग्रेस को भी एंट्री का अघोषित न्योता उन्होंने दिया है। क्या लक्ष्मण रेखा पार करने के बाद भी बीजेपी, बिश्नोई को अनदेखा करेगी और ऐसा करने के पीछे आखिर उसकी क्या पॉलिटिक्स है।

Read More: State Police Service Transfer Order: राज्य में DSP और ASP स्तर के 8 अफसरों का तबादला.. अमित कुमार मिश्रा राजधानी के एडिशनल एसपी, देखें पूरी लिस्ट

ये इंदौर में बीजेपी के आई एम फ्य़ूचर फोर्स कार्यक्रम की तस्वीरें है, जहां प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा शहर के प्रोफेशनल्स को जोड़ने के लिए काम कर रहे थे। लेकिन, उनके इंदौर पहुंचने से पहले ही पार्टी के पांच बार के विधायक अजय विश्नोई ने नया बवाल खड़ा कर दिया। विश्नोई ने एक मोबाईल नंबर के साथ ट्वीट किया कि सदस्यता अभियान में ठेके पर सदस्य बनाने का काम हो रहा है। वैसे संगठन या सरकार के खिलाफ विश्नोई का ये रवैया कोई पहली बार नहीं। लेकिन, इस बार ये मामला इसलिए गंभीर हो गया कि, पार्टी अब विश्नोई के दिए हुए नंबर को लेकर एफआईआर करवाने की तैयारी कर रही है, बल्कि पार्टी की तरफ से सदस्यता अभियान को लेकर पूरी पारदर्शिता बरतने का दावा भी किया गया।

Read More: MP Drug Factory: 10 दिन…3 फैक्टी..19 करोड़ अधिक का ड्रग्स जब्त, ड्रग्स बनाने वालों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना मध्यप्रदेश? फैक्ट्रियों को मिला राजनीतिक संरक्षण?

72 साल के अजय विश्नोई पांचवी बार विधायक है और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं। लेकिन, बीते कई सालों से उनका पार्टी लाईन के खिलाफ जाना निश्चित ही सवाल खड़े करता है। अपनी नई नाराजगी के लिए उन्होंने जो दिन चुना उस दिन बीजेपी ने प्रदेश में न सिर्फ ऑनलाईन सदस्यों के मामले में एक करोड़ चालीस लाख का आकंडा पार किया, बल्कि दिल्ली में भी पार्टी चुनाव के लिए पदाधिकारियों की घोषणा भी की है। वैसे इस वक्त विश्नोई कांग्रेस के लिए वरदान बने हुए है क्योंकि पार्टी उनके बयान के जरिए सीधे सीधे बीजेपी पर हमला बोल रही है।

Read More: MP By-Election 2024: बुधनी-विजयपुर विधानसभा उपचुनाव की तारीख घोषित, जानें कब होगा मतदान 

वैसे बस विश्नोई ही नहीं, बीते एक हफ्ते से कई मंत्रियों- विधायकों की नाराजगी का सिलसिला देखने को मिल रहा है। कोई इस्तीफा दे रहा है, कोई दंडवत हो रहा है तो कोई धरना दे रहा है। सोमवार को संगठन ने नाराज विधायकों को भोपाल तलब कर नसीहत भी दी। लेकिन अगले ही दिन विश्नोई के बयान ने फिर ये बता दिया कि बीजेपी में ALL IS NOT WELL..।

देश-दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो