Love Jihad In Madhya Pradesh

Face To Face Madhya Pradesh: बंद..बयान..बवाल..’लव जिहाद’ पर उबाल, क्या मध्यप्रदेश में लव जिहाद का जाल वाकई फैल रहा है?

Face To Face Madhya Pradesh: बंद..बयान..बवाल..'लव जिहाद' पर उबाल, क्या मध्यप्रदेश में लव जिहाद का जाल वाकई फैल रहा है?

Edited By :   Modified Date:  October 21, 2024 / 10:21 PM IST, Published Date : October 21, 2024/10:21 pm IST

भोपाल।Face To Face Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश सागर के बंदा में बढ़ते लव जिहाद के विरोध में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया गया, जिसमें बड़ा जनसैलाब दिखा। वहीं जबलपुर के सिहोरा में हिंदूवादी संगठनों ने थाने का घेराव किया क्योंकि शादी का आवेदन देने के बाद से हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के दोनों लापता है। दरअसल आरोप है कि बीते एक साल में सागर के बंडा में 6 युवतियां लव जिहाद की घटनाओं का शिकार हुई हैं, जिन्हें गलत तरीकों से प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराने का काम किया जा रहा है, वहीं कुछ युवतियों के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म की भी घटना हुई, जिसके विरोध में बंडा बंद रहा जो बेहद सफल भी रहा साथ ही लव जिहाद के विरोध में सख्त चेतावनी भी दी गई।

Read More: CG Ki Baat: आंकड़े Vs पैंतरे.. उपचुनाव जिताएगा कौन? दक्षिण में इस बार किसका होगा मंगल? देखें ये खास रिपोर्ट

वहीं जबलपुर में लापता युवती के परिजन ये आऱोप लगा रहे हैं कि, युवक हसनैन अंसारी युवती को बहला फुसलाकर जबरदस्ती अपने साथ ले गया है। युवती की मां का कहना है कि प्रशासन मदद नहीं कर रहा है। ये मामला जब वायरल हुआ तो तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने भी शादी को रोकने की अपील की। टी राजा ने इस शैडो को जिहाद का नाम देते हुए कहा कि, अगर अंकिता की शादी नहीं रोकी गई तो उसके भी टुकड़े फ्रिज में मिलेंगे।

Read More: Coal Exchange India: मोदी सरकार की एक और उपलब्धि.. देश में जल्द गठित होने वाला है ‘कोयला एक्सचेंज’.. जानें कैसे मिलेगा इसका फायदा

Face To Face Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में हाल ही के दिनों में लव जिहाद के मामले फिर सामने आए है। इंदौर में भी एक कैफे में संदिग्ध अवस्था में पकड़ाए आरोपी फैजान पर लव जिहाद और सेक्स रैकेट चलाने के आरोप लगे थे और अब सागर और जबलपुर के इन मामलों ने फिर चिंता बढ़ा दी है। लव जिहाद हमेशा से मध्यप्रदेश में सियासी मुद्दा भी रहा है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि, सख्त कानून के बाद भी मध्यप्रदेश में लव जिहाद के मामले क्यों बढ़ रहे हैं और क्या सिर्फ लव जिहाद के मामले में मध्यप्रदेश में सियासी रोटियां ही सेंकी जाएगी।

 

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp