इंदौर में बैंक डकैती के आरोप में उप्र से सेना का पूर्व जवान गिरफ्तार |

इंदौर में बैंक डकैती के आरोप में उप्र से सेना का पूर्व जवान गिरफ्तार

इंदौर में बैंक डकैती के आरोप में उप्र से सेना का पूर्व जवान गिरफ्तार

:   Modified Date:  July 19, 2024 / 03:07 PM IST, Published Date : July 19, 2024/3:07 pm IST

इंदौर, 19 जुलाई (भाषा) इंदौर में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से 6.6 लाख रुपये लूटने के आरोप में सेना के एक पूर्व जवान को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आरोपी अरुण सिंह राठौर उत्तर प्रदेश के एटा जिले के एक गांव में अपने मामा के घर में छिपा हुआ था। एक टीम ने बृहस्पतिवार शाम उसे गिरफ्तार कर लिया और इंदौर ले आई।’’

उन्होंने बताया कि मंगलवार को बैंक की जिस शाखा में उसने लूटपाट की थी, वहां से उसका घर कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर था लेकिन पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने लंबे रास्ते का इस्तेमाल किया तथा करीब 14 किलोमीटर का चक्कर लगाया।

इस संबंध में एक अधिकारी ने पूर्व में बताया था कि 50 पुलिसकर्मियों की एक टीम ने 1,172 कैमरों से फुटेज का विश्लेषण किया जिसके बाद पुलिस बुधवार तड़के श्याम नगर इलाके में उसके घर पहुंची।

पुलिस ने सिंह के घर से तीन लाख रुपये और 315 बोर की बंदूक बरामद की।

विश्वकर्मा ने शुक्रवार को कहा, ‘‘हमने उसके मोबाइल फोन की लोकेशन का पता लगाया और हमें उसकी आखिरी लोकेशन उत्तर प्रदेश में मिली, लेकिन खबर वायरल होने के बाद उसने अपना फोन बंद कर दिया तथा अपने परिवार के सदस्यों से भी संपर्क बंद कर दिया। आखिरी लोकेशन के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।’’

भाषा खारी नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)