regularization and salary hike latest news

Regularization and salary hike: नियमितीकरण और वेतन बढ़ाने की मांग, गांधी जयंती पर जल सत्याग्रह करेंगे ये कर्मचारी

regularization and salary hike latest news: सरकारी अस्पतालों में वर्षों से सेवाएं दे रहे 12000 से अधिक आउटसोर्स कर्मचारी जल सत्याग्रह करेंगे। इस प्रदर्शन का आयोजन एनएचएम संविदा आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के नेतृत्व में किया जा रहा है

Edited By :   Modified Date:  October 1, 2024 / 11:47 PM IST, Published Date : October 1, 2024/11:45 pm IST

भोपाल: regularization and salary hike latest news प्रदेश भर के NHM आउटसोर्स संविदा स्वास्थ्य कर्मी 02 अक्टूबर को जल सत्याग्रह करके विरोध जताएंगे। भोपाल में शीतल दास की बगिया में तालाब के पानी में उतर कर ये लोग विरोध करेंगे। नियमितीकरण और वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

भोपाल के शीतल दास की बगिया घाट पर 2 अक्टूबर 2024 को दोपहर 11:00 बजे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में वर्षों से सेवाएं दे रहे 12000 से अधिक आउटसोर्स कर्मचारी जल सत्याग्रह करेंगे। इस प्रदर्शन का आयोजन एनएचएम संविदा आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के नेतृत्व में किया जा रहा है।(regularization and salary hike latest news)

मुख्य मांगे इस प्रकार है—

1. आउटसोर्स कर्मचारियों का नियमितीकरण: एनएचएम के अंतर्गत वर्षों तक संविदा सपोर्ट स्टाफ के रूप में सेवा देने वाले सभी कर्मचारियों को रिक्त पदों पर नियमित किया जाए।

2. वेतन वृद्धि: आउटसोर्स कर्मचारियों जैसे सपोर्ट स्टाफ, डेटा एंट्री ऑपरेटर, वार्ड आया, सफाई कर्मी, सिक्योरिटी गार्ड आदि के लिए शासन द्वारा न्यूनतम 21,000 रुपये का वेतन सुनिश्चित किया जाए।

3. वेतन में कमीशनखोरी की समस्या: कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि आउटसोर्स कंपनियां और अधिकारी 16,132 रुपये का बजट देने के बावजूद केवल 5,500 से 9,000 रुपये ही भुगतान कर रहे हैं। इस आर्थिक शोषण को समाप्त किया जाए।

4. वेतन भुगतान में देरी: कई जिलों में पिछले 3-4 महीनों से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है, जिसके चलते कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति बिगड़ रही है।

5. भ्रष्टाचार की जांच की मांग: कर्मचारियों ने शासन से मांग की है कि आउटसोर्स एजेंसियों और अधिकारियों द्वारा किए जा रहे करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार की जांच उचित एजेंसी द्वारा की जाए।

6. रिक्त पदों पर नियुक्ति: विभाग में वर्षों से चतुर्थ श्रेणी के हजारों पद रिक्त हैं, जिन पर आउटसोर्स कर्मचारियों को नियमित किया जाए।

read more:  आधी रात जेपी नड्डा से मिले संजय राउत और फडणवीस से उद्धव! महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के साथ होगा महा’खेला’

read more:  Lady Police Dance Viral Video: इस लेडी दरोगा का डांस देख हर कोई हो रहा मैडम पर लट्टू.. वर्दी में ही उड़ा दिया गर्दा, आप खुद देखें