Face To Face Madhya Pradesh: कांग्रेस का सियासी शस्त्र, सुंदरकांड बन गया अस्त्र..! सियासी लड़ाई में क्यों चढ़ाई जाती है श्रद्धा की बलि? |MP Politics

Face To Face Madhya Pradesh: कांग्रेस का सियासी शस्त्र, सुंदरकांड बन गया अस्त्र..! सियासी लड़ाई में क्यों चढ़ाई जाती है श्रद्धा की बलि?

Face To Face Madhya Pradesh: कांग्रेस का सियासी शस्त्र, सुंदरकांड बन गया अस्त्र..! सियासी लड़ाई में क्यों चढ़ाई जाती है श्रद्धा की बलि?

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 09:13 PM IST, Published Date : July 19, 2024/9:13 pm IST

Read more: Khandwa News : फिलिस्तीनी झंडे लहराने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने SDM कोर्ट में किया पेश 

ये दोनों तस्वीर भारत देश के मध्य प्रदेश राज्य के दो अलग-अलग जिलों की है। खंडवा और नरसिंहगढ़ में मोहर्रम के मातम के दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने फिलिस्तीन का झंडा ऐसे लहराया जैसे वो अपने देश भारत का झंडा लहरा रहे हो। ये सब कुछ बीच सड़क पर घंटों होता रहा है और सैकड़ों लोगों के बीच होता रहा। स्थानीय लोगों ने ये कहते हुए पुलिस से शिकायत कि फिलिस्तीन का झंडा लहराना एक तरह से भारत का विरोध करना है और झंडा लहराने वालों के खिलाफ राजद्रोह के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए। इस पर पुलिस ने कहा कि फिलिस्तीन का झंडा लहराने वालों की शिनाख्त की जा रही है।

Read more: MP News : प्रदेश के सभी मेयर्स के साथ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की बैठक, कावंड़ यात्रा और इन कार्यों को लेकर दिए महत्वपूर्ण निर्देश 

अब सवाल ये उठता है कि मोहर्रम के जुलूस में किसके कहने पर फिलिस्तीन का झंडा लहराया गया। ऐसा किसी एक जगह पर नहीं बल्कि कई जगहों पर किया गया। क्या ये किसी की सोची समझी रणनीति है, जिसके तहत ये किया गया। बीजेपी ने जहां इसका विरोध करते हुए कहा कि एमपी में ये नहीं चलेगा तो वहीं कांग्रेस ने इसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।

Read more: MP Nursing Scam Latest News : नर्सिंग घोटाले पर बड़ा अपडेट..! हाईकोर्ट ने दिए ये महत्वपूर्ण निर्देश, कॉलेजों में प्रवेश से पहले होगा ये काम 

इससे पहले AIMIM के चीफ असद्दुदीन ओवैसी ने भारत की संसद में भारत के सांसद के रुप में शपथ लेते हुए जय भारत का नारा न लगाकर जय फिलिस्तीन कहा था, जिसे सांसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया है। लेकिन, वो अभी भी अपने बयान पर कायम है। अब सवाल ये है कि क्या अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर अपने देश में रहकर दूसरे देश की जय कहना या उसका झंडा लहराना देशद्रोह नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp