Face To Face Madhya Pradesh: 'प्रताड़ना' पर रण, आरोपों का अंधड़! दलित उत्पीड़न की राजधानी बना एमपी |

Face To Face Madhya Pradesh: ‘प्रताड़ना’ पर रण, आरोपों का अंधड़! दलित उत्पीड़न की राजधानी बना एमपी

Face To Face Madhya Pradesh: 'प्रताड़ना' पर रण, आरोपों का अंधड़! दलित उत्पीड़न की राजधानी बना एमपी

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2024 / 09:11 PM IST, Published Date : August 29, 2024/9:11 pm IST

Face To Face Madhya Pradesh: भोपाल। एमपी में पुलिस प्रताड़ना का मुद्दा सियासी गलियारों में जोर-शोर से उछर रहा है। एमपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इसे दलित उत्पीड़न से जोड़ दिया है और सीधे-सीधे ये आरोप लगा दिया है कि अब एमपी दलित-आदिवासी उत्पीड़न की राजधानी बन चुका है। लेकिन, सवाल ये है कि क्या इसे कांग्रेस पार्टी इसे मुद्दा बनाकर बीजेपी को बैकफुट पर ढकेल पाएगी ? या फिर ये सारी बयानबाजी दलित सेंटिमेंट को भुनाने के तहत हो रही है?

Read More: महिला और बच्चे की पिटाई करने वाली टीआई समेत 5 आरक्षक सस्पेंड, सीएम यादव ने दिए थे निर्देश

एमपी में पुलिस प्रताड़ना को लेकर सियासत उलझ गई है। कटनी के रेलवे पुलिस थाने से जो वीडियो वायरल हुआ उसने न सिर्फ एमपी बल्कि पूरे देश का ध्यान एमपी की पुलिसिंग की तरफ खींचा। पूछताछ के नाम पर थाना प्रभारी और स्टाफ ने 15 साल के नाबालिग और उसकी मां को जिस बेरहमी से पीटा गया, उसने एमपी में प्रशासन और पुलिसिंग पर उठ रहे सवालों को और बल दे दिया। कांग्रेस ने इसे दलित उत्पीड़न से जोड़कर बीजेपी सरकार को घेरा और कहा कि मामले जिस तरह से बढ़ रहे हैं अब दलित उत्पीड़न में एमपी देश की राजधानी बन चुका है और दलितों पर अत्याचार के लिए बीजेपी ने एमपी में खुली छूट दे रखी है। जीतू पटवारी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए भी पहुंचे और उनके साथ हुई आपबीती सुनी।

Read More: Raisen Child Murder Case: मर गई मां की ममता.. अपने ही 2 मासूम बच्चों की गला रेतकर की हत्या, सामने आई ये वजह 

कांग्रेस ने दलित उत्पीड़न पर सवाल उठाए तो बीजेपी की तरफ से कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार करते हुए कहा कि, जीतू पटवारी संवेदनशील मामले में राजनीति न करें। बीजेपी का कहना है कि वीडियो एक साल पुराना है और मामले पर सरकार ने मामले में सख्त कार्रवाई की है। अब कांग्रेस सवाल उठा रही है कि, अपने नंबर बढ़ाने के लिए मकान गिराने वाली सरकार क्या उस थाने टीआई पर बुलडोजर वाली कार्रवाई करेगी? लेकिन सवाल ये है कि एमपी में अपनी खोई हुई सियासी जमीन तलाश रही कांग्रेस, क्या फिलहाल दलित सेंटिमेंट को भुनाने में लगी है ? और क्या 1 साल पुराने इस मुद्दे पर कांग्रेस बीजेपी को घेर पाएगी?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp