bhopal school girl child rape case

निजी स्कूल में सरकारी प्राचार्य की नियुक्ति! मासूम से रेप के बाद शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला

bhopal school girl child rape case: बताया जा रहा है कि अब 04 अक्टूबर से फिर स्कूल संचालित होगा, पैरेंट्स को इसके लिए सूचित किया गया है। जांच में पाया गया स्कूल बच्चों की सुरक्षा कर पाने में विफल रहा है। इस स्कूल में 324 बच्चे पढ़ते हैं इसलिए स्कूल की मान्यता अगले सत्र से रिन्यू नहीं की जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  October 3, 2024 / 10:55 PM IST, Published Date : October 3, 2024/10:50 pm IST

भोपाल: bhopal school girl child rape case भोपाल के कमलागर थाना क्षेत्र में 3 साल की मासूम के साथ स्कूल में दुष्कर्म के मामले में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। अब इस स्कूल का संचालन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने सरकारी प्राचार्य को स्कूल में नियुक्त कर दिया है।

बताया जा रहा है कि अब 04 अक्टूबर से फिर स्कूल संचालित होगा, पैरेंट्स को इसके लिए सूचित किया गया है। जांच में पाया गया स्कूल बच्चों की सुरक्षा कर पाने में विफल रहा है। इस स्कूल में 324 बच्चे पढ़ते हैं इसलिए स्कूल की मान्यता अगले सत्र से रिन्यू नहीं की जाएगी। टीचर द्वारा बच्ची से दुष्कर्म के मामले के बाद स्कूल को सील कर दिया गया था, अगले सत्र में स्कूल की मान्यता निरस्त करने का प्रस्ताव भी भेजा गया है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई हैं। कमला नगर थाने के एक स्कूल में टीचर ने तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। वारदात का पता तब चला, जब बच्ची की मां ने उसके प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान देखे। यह सब देखकर मां सहम गई। पुलिस ने आरोपी कासिम रेहान को गिरफ्तार कर लिया है, वह स्कूल में आईटी का शिक्षक है।

read more: दिवाली से पहले मोदी कैबिनेट ने लिए बड़े फैसले, खुशी से झूम उठेंगे किसान, कर्मचारी और यात्रा करने वाले लोग, जानें किसे क्या मिला?

read more:  Actor Mohan Raj passes away: इस सिनेमा के दिग्गज अभिनेता का निधन, समर्थकों में फैली शोक की लहर