Ujjain Unique Ganesh Pandal

Ujjain Unique Ganesh Pandal : फ्रेश रंग-बिरंगे असली नोटों से सजा बप्पा का पंडाल…देखने वालों की नहीं हट रहीं नजर, सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा वीडियो

Ujjain Unique Ganesh Pandal : तीन दिन के लिए भगवान गणेश को अर्पित किए गए रुपए में 10 से लेकर 500 तक के नोट शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 14, 2024 / 02:17 PM IST, Published Date : September 14, 2024/2:17 pm IST

उज्जैन। Ujjain Unique Ganesh Pandal : देश में इस समय गणेश उत्सव ही धूम दिलाई दे रही है। देश के कोने कोने में विभिन्न आकृति वाली गणेश प्रतिमाएं रखी गईं है तो वहीं एक से बड़कर एक खूबसूरत और अनोखे पंडाल बनाए गए हैं। लेकिन एक जगह तो भगवान गणेश के लिए नोटों का पंडाल बना दिया। पूरी सजावट नोटों और सिक्कों से की गई है।

 

ये सजावट और कहीं नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के उज्जैन के पटनी बाजार में सराफा यूथ फेडरेशन ने की है। गणेश उत्सव के दौरान गणेश पंडाल को 11 लाख रुपए से सजा दिया। यहां दर्शन करने आने वालों की भीड़ लग गई है। तीन दिन के लिए भगवान गणेश को अर्पित किए गए रुपए में 10 से लेकर 500 तक के नोट शामिल हैं।

 

read more : Liquor Ban : यहां होगी टोटल शराबबंदी, मांस-मटन की दुकानों पर लगेगा ताला, खुद सीएम ने किया ऐलान

बता दें कि रतलाम में लक्ष्मी माता मंदिर की तर्ज पर उज्जैन के गणेश पंडाल को 11 लाख रुपए के फ्रेश नोटों से सजाया गया है। जिसके बाद पंडाल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है। इतना नकदी पटनी बाजार के व्यापारियों ने एकत्रित करके गणेश पंडाल में तीन दिन के लिए अर्पित किया है। पिछले आठ वर्षो से सराफा यूथ फेडरेशन भगवान गणेश जी की प्रतिमा विराजित करते आये है। ऐसे में इस बार अन्य मंदिरो की तर्ज पर गणेश पंडाल को सजाने का विचार आया।

 

एक व्यापारी भगवान गणेश जी के पंडाल में कुछ अलग करना था इसलिए 6 व्यापारियों ने अपनी क्षमता के हिसाब से रुपए एकत्रित किये और देखते ही देखते 11 लाख रुपए जमा हो गए। जिसके बाद 27 घंटे में अक्षय चौरसिया ने 11 लाख रुपए से इसे सजा दिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp