बजरंग दल ने ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश टी20 मैच से पहले काले झंडे दिखाये |

बजरंग दल ने ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश टी20 मैच से पहले काले झंडे दिखाये

बजरंग दल ने ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश टी20 मैच से पहले काले झंडे दिखाये

:   Modified Date:  October 6, 2024 / 09:16 PM IST, Published Date : October 6, 2024/9:16 pm IST

ग्वालियर, छह अक्टूबर (भाषा) मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भारत के खिलाफ टी 20 मैच से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मेला ग्राउंड से गुजरने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार को काले झंडे दिखाये।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि काले झंडे के विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

बांग्लादेश में गत अगस्त में शेख हसीना सरकार के सत्ता से हटने के बाद से देश में हिंदुओं के खिलाफ कथित अत्याचारों का हवाला देते हुए कई दक्षिणपंथी समूह बांग्लादेशी टीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

जिला प्रशासन ने खेल के दौरान किसी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए कुछ दिन पहले निषेधाज्ञा जारी करके इस तरह के विरोध प्रदर्शनों पर रोक लगा दी थी। वहीं, पुलिस ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 2,500 से अधिक कर्मियों को तैनात किया है।

बजरंग दल मध्य भारत के उपाध्यक्ष पप्पू वर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया है, उससे हम सभी की भावनाएं आहत हुई हैं। ऐसी घटनाओं के कारण, हमने दोपहर में यहां बांग्लादेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।’’

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने दावा किया कि संगठन के विरोध आह्वान के समर्थन में शहर के लश्कर इलाके में दोपहर एक बजे तक दुकानें बंद रहीं।

इस बीच, माधवराव सिंधिया स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र में जहां मैच खेला जाएगा, भारी पुलिस बल तैनात किया गया था और केवल वैध टिकट वाले लोगों को ही एक सीमा से आगे जाने की अनुमति दी गई।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)