Toll Tax Rate Hike

Toll Tax Rate Hike : जनता को महंगाई का एक और झटका..! देशभर में महंगा हुआ टोल टैक्स, कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

Toll Tax Rate Toll Tax Rate Hike : जनता को महंगाई का एक और झटका..! देशभर में महंगा हुआ टोल टैक्स, कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर बोला हमला..

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  June 3, 2024 / 04:42 PM IST, Published Date : June 3, 2024/4:35 pm IST

Toll Tax Rate Hike : भोपाल। लोकसभा चुनावों के सभी चरण पूरे होने के बाद एक तरफ देश रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। तो वहीं इस बीच NHAI ने जनता को बड़ा झटका दिया है। NHAI ने देशभर में टोल टैक्स में बढ़ोतरी कर दी है। वाहन चालकों को आज से ही सभी टोल प्लाजा पर 5 फीसदी ज्यादा टोल टैक्स देना होगा।

read more : Unique Tribute : बेटों ने पिता को दी अनोखी श्रृद्धांजलि..! पर्यावरण बचाने को लेकर दिया ये संदेश, कार्यक्रम में बांटे सैकड़ों पौधे

Toll Tax Rate Hike : जानकारी के मुताबिक, हाईवे यूजर फीस को सालाना संशोधन के तहत पहले ही 1 अप्रैल को लागू की जानी थी, लेकिन लोकसभा चुनावों के कारण इस बढ़ोतरी को टाल दिया गया था। देशभर में सुविधाओं के नाम पर केवल टैक्स वसूली करने का आरोप एमपी कांग्रेस ने सरकार पर लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि, देशभर में जिन टोल नाकों का पैसा चुकता भी हो चुका है। उन पर भी जनता से टोल टैक्स नाम पर वसूली की जा रही है। इस सरकार का महंगाई पर कोई भी कंट्रोल नहीं है। कल जब काउंटिंग के बाद केंद्र की मोदी सरकार विदा होगी। उसके बाद गठबंधन की सरकार के आते ही जनता को राहत देने का काम करेंगे।

 

वहीं बीजेपी का कहना है कि संस्थाओं का अपना वित्तीय प्रबंधन होता है। और इस टैक्स के जरिए ही जनता को सुविधाओं के माध्यम से पैसा वापस किया जाता है। इसी टैक्स से सड़कों का जाल देशभर में मोदी सरकार ने बिछाया है। जिससे लोग अब सड़क मार्ग से यात्रा करना ज्यादा उचित मानते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp