Amit Shah planted a sapling in the name of his mother at the BSF ground in Indore

Amit Shah Indore Visit: इंदौर के BSF ग्राउंड में अमित शाह ने रोपा मां के नाम पौधा, कहा- पौधे बोवना आसान, पालना चैलेंज

इंदौर के BSF ग्राउंड में अमित शाह ने रोपा मां के नाम पौधा, Amit Shah planted a sapling in the name of his mother at the BSF ground in Indore

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2024 / 03:14 PM IST, Published Date : July 14, 2024/2:47 pm IST

भोपालः Amit Shah Indore Visit:  केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह रविवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। गृहमंत्री रेवती रेंज स्थित बीएसएफ ग्राउंड में मां के नाम पौधा रोपा। अमित शाह ने कहा कि अब इंदौर का नाम पौधारोपण के लिए भी जाना जाएगा। सलाह दी कि पौधा बोवना तो आसान है, उसे पाल पोसकर बड़ा करना चैलेंज है।

Read More : Anant Ambani Wedding: अंबानी परिवार की शादी में आई इस एक्ट्रेस ने दमकते चेहरे के लिए किया था स्पर्म का इस्तेमाल, लुक देख अच्छे-अच्छे नामी लोग हो गए थे दिवाने

Amit Shah Indore Visit: शाह ने रेवती रेंज में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कि मोदी का आह्वान एक नारा बन जाएगा, ये किसी ने भी नहीं सोचा था। इंदौर देशभर में स्वाद, स्वच्छता, सुशासन, सहयोग और सहभागिता के लिए जाना जाता है। आज से इंदौर एक पेड़ मां के नाम वृक्षारोपण के नाम से भी जाना जाएगा। ये दुनिया में मिसाल बनेगा। सीआरपीएफ का धन्यवाद। इनके जवानों ने एक साल में 5 करोड़ 21 लाख पौधे लगाए हैं। आने वाले एक साल में भी इतने ही पौधे लगाए जाएंगे। पूरे देश को ऑक्सीजन देने का काम मप्र करता है। यहां के कुल 31 प्रतिशत फॉरेस्ट कवर है, ये देश का 12प्र तिशत फॉरेस्ट कवर एरिया है।

Read More : Ek Ped Maa Ke Naam: ‘इंदौर जो भी करता है गजब करता है, 1 वृक्ष 10 पुत्रों के बराबर होता है’- सीएम मोहन यादव 

मत्स्य पुराण का जिक्र किया

उन्होंने मतस्य पुराण को जिक्र करते हुए कहा कि 10 कुओं के बराबर एक बावड़ी, 10 बावड़ी के बराबर एक तालाब होता है। 10 तालाब के बराबर एक पुत्र हेाता है और 10 पुत्रों के बराबर एक वृक्ष होता है। पौधे बोवना एक कार्यक्रम होता है। उसे बड़ा बनाना बड़ा कठिन होता है। अपने बेटे की तरह चिंता करना। यही वृक्ष बाद में मां की तरह आपकी चिंता करेगा। एक शहर में 51 लाख पौधे लगाना और एक ही दिन में 11 लाख पौधे लगाना बहुत बड़ा संकल्प है।