भोपाल से रीवा तक एक महीने के लिए 999 रुपये में हवाई यात्रा की सुविधा मिलेगी: मुख्यमंत्री यादव |

भोपाल से रीवा तक एक महीने के लिए 999 रुपये में हवाई यात्रा की सुविधा मिलेगी: मुख्यमंत्री यादव

भोपाल से रीवा तक एक महीने के लिए 999 रुपये में हवाई यात्रा की सुविधा मिलेगी: मुख्यमंत्री यादव

:   Modified Date:  October 20, 2024 / 10:29 PM IST, Published Date : October 20, 2024/10:29 pm IST

भोपाल, 20 अक्टूबर (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रीवा हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन के उद्घाटन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिवाली का उपहार बताया और कहा कि इससे विंध्य क्षेत्र के विकास को बढ़ावा मिलेगा।

उत्तर प्रदेश में अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में एक समारोह में, प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 6,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश के रीवा और छत्तीसगढ़ के दरिमा और उप्र के सरसावा में मां महामाया हवाई अड्डे के टर्मिनल भवनों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया, जिनकी कुल लागत 220 करोड़ रुपये से अधिक है।

रीवा में एक समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने त्योहार से पहले ही विंध्य क्षेत्र के लोगों को बहुत बड़ा दिवाली उपहार दिया है।

यादव ने कहा कि राज्य सरकार विंध्यवासियों को इस हवाई अड्डे से (भोपाल तक) एक महीने के लिए 999 रुपये में हवाई यात्रा की सुविधा देगी। उन्होंने रीवा-भोपाल उड़ान को भी हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे के उद्घाटन से रीवा समेत सात जिलों वाले विंध्य क्षेत्र के विकास के द्वार खुलेंगे और बदलाव आएगा।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में प्राकृतिक संपदा है और इसके विकास के लिए हर आवश्यक संसाधन मौजूद है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के प्रयासों से गरीबों को भी हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा ध्यान न दिए जाने के कारण रीवा का विकास पिछड़ गया। उन्होंने कहा कि 1993 में रीवा में रेलवे की सुविधा नहीं थी और अब यहां हवाई अड्डा है। यादव ने कहा कि रीवा से भोपाल तक एक्सप्रेसवे भी बनाया जाएगा।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)