MP Crime

MP Crime: अग्निवीर जवान निकला ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड, बहन और जीजा के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

MP Crime: अग्निवीर जवान निकला ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड, बहन और जीजा के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

Edited By :   Modified Date:  August 19, 2024 / 02:15 PM IST, Published Date : August 19, 2024/2:15 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर स्थित डी-सेक्टर की जैन ज्वेलर्स शॉप में हुई 50 लाख की लूट मामले का पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने लूट में शामिल 7 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक लूट का मुख्य आरोपी भारतीय सेना में अग्निवीर जवान है। वर्तमान में पठानकोट में पोस्टेड है।

Read More: आज से चमकेगी इन राशियों की किस्मत, हर काम में मिलेगी कामयाबी, अचानक होगा धन का लाभ 

बताया जा रहा है कि आरोपी मे अपने जीजा के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूटे गए गहनों और पैसों से जीजा का कर्ज चुकाने के बाद बाकी पैसों से ऐश करने की योजना थी। गहने और कैश मिलाकर 50 लाख की लूट की गई थी। फिलहाल, पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए 4 दिनों के भीतर इस लूट का पर्दाफाश कर दिया है।

Read More: Aaj Ka Rashifal: रक्षा बंधन पर बन रहे ये शुभ योग से मिलेगा खूब लाभ, भोलनाथ की कृपा से होगी अपार धन की वर्षा, पूरे होंगे अधूरे काम 

बता दें कि, ये सनसनीखेज लूट की वारदात शहर के बागसेवनिया में मंगलवार, 13 अगस्त रात 10 बजे की है। ज्वेलरी शॉप में हेलमेट पहनकर घुसे दो बदमाशों ने दुकानदार को कट्‌टा दिखाकर डराया। चांदी की राखियां, जेवर और कैश लेकर भाग निकले थे। बदमाशों ने 7 मिनट में ज्वेलरी शॉप से लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।

Read More: Rakhi Gift Ideas: रक्षा बंधन पर बहन को दें ये बजट फ्रैंडली गिफ्ट, खुशी से खिल उठेगा चेहरा 

जिसके बाद पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने जांच करने के लिए 9 टीमों की गठन किया था। घटनास्थल के आसपास 20 किलोमीटर के रास्ते में लगे 400 से अधिक कैमरे खंगाले गए। इन फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई। इसी दौरान उनके और परिजन के मोबाइल फोन सर्विलांस पर डाले गए। तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस ने लूट के दोनों मुख्य आरोपी 24 वर्षीय जीजा आकाश राय, उसके साले आर्मी में अग्निवीर ट्रेनी 19 वर्षीय मोहित सिंह बघेल को गिरफ्तार कर लिया।

कैसे हुआ पूरा कांड

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले भोपाल के बागसेवनिया, इलाके की गहनों की एक दुकान में दो लोग घुसे। और बंदूक दिखाकर जेवरात देने को कहा। इस दौरान आरोपी ने चाकू से दुकानदार पर हमला भी किया, जिसकी वजह से उसके हाथ पर चोट आई, ऐसा भी बताया जा रहा है। आरोप हैं कि फिर दोनों करीब 50 लाख के जेवर और रुपये लेकर फरार हो गए।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो