Bhopal BRTS Removed Soon

Bhopal BRTS Removed Soon: बीआरटीएस मुक्त होने जा रहा भोपाल, सड़कों का होगा चौड़ीकरण, बदल जाएंगी ये सड़कें

Bhopal BRTS Removed Soon भोपाल से BRTS हटाने की कार्ययोजना तैयार, 18 करोड़ की लागत से तोड़े जाएंगे BRTS कॉरिडोर

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2024 / 11:01 AM IST, Published Date : January 7, 2024/10:49 am IST

Bhopal BRTS Removed Soon: भोपाल। राजधानी भोपाल से BRTS हटाने की कार्ययोजना तैयार हो गई है। BRTS कॉरिडोर 18 करोड़ की लागत से तोड़े जाएंगे। जिसके बाद होशंगाबाद रोड सिक्स लेन होगी, इतना ही नहीं यहां बने साइकिल ट्रैक पर अब बाइक भी चलेंगी। साथ ही बस स्टॉप को बिना किसी खर्चे के रिलोकेट किया जाएगा। मुख्य सचिव वीरा राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद कार्ययोजना तैयार की गई। BRTS हटने के बाद ये सड़कें बदल जाएंगी।

– Bhopal BRTS Removed Soon: रोशनपुरा से कमला पार्क -डेडिकेटेड कॉरीडोर हटाया जायेगा और मिक्स्ड वाहनों के लिए 3 लेन सड़क सेंट्रल वर्ज बनाया जायेगा इस पर लगभग 3 करोड़ 21 लाख रूपये की राशि खर्च होगी।

– Bhopal BRTS Removed Soon: कलेक्ट्रेट से लालघाटी मार्ग – इस सेक्शन की लम्बाई 1.73 किलोमीटर इस स्थान पर भी डेडिकेटेड कॉरीडोर हटाया जायेगा यहाँ पर सामान्य वाहनों के लिये दोनों तरफ 3-3 लेन उपलब्ध कराये जायेंगे। इस पर 3 करोड़ 63 लाख रूपये खर्च होंगे।

– Bhopal BRTS Removed Soon: हलालपुर से सीहोर नाका मार्ग – यह मुख्य रूप से भोपाल-इंदौर मार्ग का हिस्सा, इसमें सुधार का कार्य लोक निर्माण विभाग करेगा लोक निर्माण विभाग ने इस स्थान पर एलीवेटेड कॉरीडोर बनाने के लिये परियोजना स्वीकृत कर दी है और निविदा कार्य आदेश भी जारी हो गये हैं।

– Bhopal BRTS Removed Soon: BRTS कॉरीडोर हटाने के संबंध में दिये गये निर्देशों की समीक्षा में हर सप्ताह मुख्य सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में की जायेगी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers