Accused arrested for selling fake MPPSC paper on Telegram

Indore News : MPPSC का नकली पेपर टेलीग्राम पर बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार, यूट्यूब से सीखा तरीका, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

Accused arrested for selling fake MPPSC paper : MPPSC का नकली पेपर टेलीग्राम पर बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2024 / 04:44 PM IST, Published Date : August 3, 2024/4:44 pm IST

इंदौर। Accused arrested for selling fake MPPSC paper : मध्यप्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर सामने आई है जहां MPPSC का नकली पेपर टेलीग्राम पर बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार हो गया है। बता दें कि आरोपी राजस्थान के झुंझनू जिले का 10वीं का छात्र का है। आरोपी ने कुछ स्टूडेंट्स से खाते में रूपए डलवाए थे। यूजीसी नेट का भी इसी तरीके से फर्जी पेपर डालकर पैसे ऐंठ चुका है। बता दें कि 22 जून को MPPSC का टेलीग्राम पर पेपर सामने आया था। परीक्षा होने के बाद फर्जी पेपर वायरल हुआ था। सयोगितागंज थाना पुलिस ने MPPSC की शिकायत पर कार्रवाई की है।

read more : पड़ोसी की सरकारी नौकरी लगी तो शख्स ने रची साजिश, मरे कुत्ते का पोस्टमार्टम करवाकर लगा दिया बड़ा इल्जाम, जानें पूरा मामला 

बता दें कि पेपर लीक के इस मामले में पकड़े गए नाबालिक छात्र के बारे में हैरान कर देने की बात यह है कि उसने यह तरीका यूट्यूब से सीखा है। संयोगितागंज पुलिस को जांच में जो सबूत मिले हैं उसके आधार पर टीम राजस्थान के झुंझुनूं पहुंची। जब पुलिस ने दसवीं में पढ़ने वाले इस छात्रा को पकड़ा तो उसने बताया कि उसने यह सब यूट्यूब के जरिए सिखा है। उसने पेपर लीक के नाम पर टेलीग्राम ग्रुप तैयार किया और क्यूआर कोड के माध्यम से लोगों से पैसे ले लिए।

उसने यह भी बताया कि उसने ज्यादा नहीं दो-तीन लोगों से ही पैसे लिए हैं किसी ने 2000 तो किसी ने 500 रुपए दिए हैं। रुपए लेने के बाद वह लोगों को ब्लॉक कर देता था। कोई उस तक ना पहुंच सके इसलिए उसने अपना नंबर भी ब्लॉक कर दिया था।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो