इंदौर में 10,000 लीटर बेहद ज्वलनशील पेट्रोलियम पदार्थ जब्त किया गया |

इंदौर में 10,000 लीटर बेहद ज्वलनशील पेट्रोलियम पदार्थ जब्त किया गया

इंदौर में 10,000 लीटर बेहद ज्वलनशील पेट्रोलियम पदार्थ जब्त किया गया

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 08:10 PM IST, Published Date : October 22, 2024/8:10 pm IST

इंदौर, 22 अक्टूबर (भाषा) मध्यप्रदेश के इंदौर में प्रशासन ने मंगलवार को एक निजी फर्म की इकाई पर छापा मारकर करीब 10,000 लीटर बेहद ज्वलनशील पेट्रोलियम पदार्थ जब्त किया। खाद्य और आपूर्ति विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी के मुताबिक, औद्योगिक तेल की आड़ में इस पेट्रोलियम पदार्थ का कथित तौर पर अवैध कारोबार किया जा रहा था।

जिला आपूर्ति नियंत्रक एमएल मारू ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि चंदन नगर क्षेत्र के मैकेनिक नगर में एक निजी फर्म की इकाई पर छापेमारी के दौरान ड्रमों में भरकर रखा गया करीब 10,000 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ मिला।

मारू ने बताया कि इकाई में एक पुराना बॉयलर भी लगा मिला।

उन्होंने बताया, “कागजों पर इस रंगहीन पेट्रोलियम पदार्थ को इकाई द्वारा औद्योगिक तेल के नाम पर गुजरात के खेड़ा जिले से खरीदा हुआ दिखाया गया लेकिन स्पष्ट नहीं था कि यह किस किस्म का औद्योगिक तेल है। इकाई के पास इस पदार्थ की बिक्री या आपूर्ति का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला।”

मारू ने बताया कि जब्त पेट्रोलियम पदार्थ बेहद ज्वलनशील है और इसे जिस जगह जमा करके रखा गया था उसके आस-पास कारखाने और रिहायशी इलाका दोनों हैं।

उन्होंने बताया कि इकाई के पास ज्वलनशील पेट्रोलियम पदार्थ रखने का न तो कोई लाइसेंस मिला और न ही वहां आग से बचाव के उचित इंतजाम पाए गए।

जिला आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि जब्त पेट्रोलियम पदार्थ के नमूने को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया और संबंधित इकाई के खिलाफ सख्त कानूनी कदम उठाए जा रहे हैं।

भाषा हर्ष जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)