Vijay Baghel defeated Rajendra Sahu of Congress in Durg Lok Sabha

Durg Lok Sabha Chunav Result : दुर्ग लोकसभा में फिर ‘विजय’, कांग्रेस के राजेंद्र साहू को दी इतने वोटों से मात

दुर्ग लोकसभा में फिर 'विजय', कांग्रेस के राजेंद्र साहू को दी इतने वोटों से मातः Vijay Baghel defeated Rajendra Sahu of Congress in Durg

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2024 / 07:54 PM IST, Published Date : June 4, 2024/7:08 pm IST

रायपुरः Durg Lok Sabha Chunav Result लोकसभा चुनाव के रूझान अब परिणाम में बदलने लगे हैं। छत्तीसगढ़ की दुर्ग लोकसभा सीट में एक बार फिर कमल खिला है। भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल ने 4 लाख 39 हजार वोटों से जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू को मात दी है। विजय बघेल को 9 लाख 52 हजार वोट मिले। वहीं राजेंद्र साहू को 5 लाख 15 हजार से अधिक वोट मिले।

Read More : Navneet Kaur Rana Election Result: चर्चित भाजपा नेत्री नवनीत राणा को मिली करारी हार.. पार्टी ने बनाया था स्टार प्रचारक..

Durg Lok Sabha Chunav Result बता दें राजनांदगांव और कवर्धा जिला भी दुर्ग का ही हिस्सा हुआ करता था। फिर 1973 में दुर्ग जिले का विभाजन हुआ और राजनांदगांव एक अलग जिला बनाया गया। राज्य की 11 लोकसभा सीटों में से दुर्ग हाई प्रोफाइल सीट मानी जाती है। जिले के पाटन विधानसभा से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल और बीजेपी के विजय बघेल आते हैं, जो भूपेश बघेल के भतीजे भी हैं। इन दोनों के बीच विधानसभा चुनाव के दौरान काटे की टक्कर देखने को मिली थी।

Read More : MP Lok Sabha Chunav Result 2024 : वीडी शर्मा ने लहराया बीजेपी की जीत का परचम, 5 लाख से भी ज्यादा वोटों से दर्ज की जीत 

तीन चरणों में डाले गए थे वोट

बता दें कि प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर 2 करोड़ 6 लाख 58 हजार मतदाता थे। इनमें से 1 करोड़ 50 लाख 40 हजार 444 वोटरों ने वोटिंग की थी। दोपहर 12 बजे के बाद से स्पष्ट रुझान आना शुरू हो जाएंगे। प्रदेश की रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, कांकरे, बस्तर, महासमुंद, जांजगीर, रायगढ़, अम्बिकापुर, बिलासपुर, कोरबा लोकसभा सीटों पर 220 उम्मीदवार मैदान में थे। पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव में तीन लोकसभा सीट पर और तीसरे चरण में 7 मई को कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, सरगुजा और रायगढ़ में सात लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो