#SarkarOnIBC24: बड़े दिनों बाद 'AAP' को बड़ी राहत, जेल में अरविंद केजरीवाल तो संजय सिंह को बेल | Lok Sabha Chunav 2024

#SarkarOnIBC24: बड़े दिनों बाद ‘AAP’ को बड़ी राहत, जेल में अरविंद केजरीवाल तो संजय सिंह को बेल

#SarkarOnIBC24: लोकसभा चुनाव से पहले 'AAP' को बड़ी राहत, जेल में अरविंद केजरीवाल तो संजय सिंह को बेल

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2024 / 12:11 AM IST, Published Date : April 4, 2024/12:11 am IST

नई दिल्ली: Lok Sabha Chunav 2024 आम आदमी पार्टी के लिए बुधवार राहत लेकर आया। एक ओर जहां उसके सांसद संजय सिंह जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और ज्यूडिशियल कस्टडी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला गुरुवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया। हालांकि केजरीवाल की स्वास्थ्य को लेकर सियासी बयानबाजी भी खुब हुई।

Read More: Ram Mandir On Election 2024: आख़िरकार BJP लेने लगी चुनाव के लिए ‘राम मंदिर’ का सहारा.. बताया, ये दो पार्टिया नहीं चाहती थी निर्माण..

Lok Sabha Chunav 2024 आम आदमी पार्टी के लिए बुधवार को दिन मिला-जुला रहा। एक ओर जहां उसके सांसद संजय सिंह जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और ज्यूडिशियल कस्टडी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला गुरुवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया। केजरीवाल के वकील ने अपनी दलील देते हुए उनकी गिरफ्तारी को चुनावों से जोड़ते हुए कहा कि PMLA के तहत गिफ्तारी के लायक ईडी के पास कोई सबूत नहीं है।। उन्होंने कहा, कोर्ट को यह देखना होगा कि चुनाव में सभी पार्टियों को बराबर का मौका मिले।

Read More: Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, पूर्व सांसद को छह साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित 

वहीं ईडी की तरफ से पक्ष रखते हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने केजरीवाल के वकीलों की सारी दलीलों को बेमानी बताया। उन्होंने कहा कि ईडी को संपत्ति की जब्ती करनी है लेकिन ऐसा करने पर कहा जाएगा कि चुनाव के समय पार्टी को परेशान किया जा रहा है। वहीं हम जब्ती नहीं करने पर कहा जाएगा कि जब कोई जब्ती नहीं हुई तो हम दोषी कैसे हुए। राजू ने कहा कि ट्रायल कोर्ट में केजरीवाल ने खुद रिमांड का विरोध नहीं किया लेकिन अब यहां रिमांड को गलत बता कर चुनौती दे रहे हैं। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा कि ऐसा करके केजरीवाल एक साथ दो घोड़ों की सवारी करने की कोशिश कर रहे हैं।

Read More: SarkarOnIBC24 : साय सरकार ने लिया 3 हजार करोड़ का कर्ज, कांग्रेस ने आर्थिक कुप्रबंधन का लगाया आरोप, बीजेपी ने ऐसे दिया जवाब, देखें वीडियो 

बहरहाल दोनों पक्षों को सुनने के बाद हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखते हुए इस मामले में गुरुवार तक लिखित दलील देने को कहा है। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी 7 अप्रैल, को जंतर-मंतर पर अनशन करने जा रही है। वहीं आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल में गिरते स्वास्थ्य का मुद्दा उठाते हुए BJP को चेतावनी दी कि ईडी की हिरासत में दिल्ली सीएम के स्वास्थ्य को को कुछ भी हुआ तब देश आपको माफ नहीं करेगा।

Read More: आने वाले हैं इन राशि वालों के अच्छे दिन, साध्य योग से चमकेगी किस्मत, धन की होगी बंपर बारिश

हालांकि तिहाड़ जेल प्रशासन ने आतिशी के आरोपों को खारिज करते हुए केजरीवाल की सेहत दुरुस्त होने का दावा किया। जेल प्रशासन के मुताबिक केजरीवाल का वजह और शूगर लेबल स्थिर और सामान्य है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp