Rae Bareli Lok Sabha Chunav Result 2024: रायबरेली में कांग्रेस का जलवा बरकरार, 3 लाख 95 हजार वोटों से जीते राहुल गांधी |Rae Bareli Lok Sabha Chunav Result 2024

Rae Bareli Lok Sabha Chunav Result 2024: रायबरेली में कांग्रेस का जलवा बरकरार, 3 लाख 95 हजार वोटों से जीते राहुल गांधी

Rae Bareli Lok Sabha Chunav Result 2024: रायबरेली में कांग्रेस का जलवा बरकरार, 3 लाख 95 हजार वोटों से जीते राहुल गांधी

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2024 / 04:26 PM IST, Published Date : June 4, 2024/4:26 pm IST

Rae Bareli Lok Sabha Chunav Result 2024: उत्तर प्रदेश। लोकसभा चुनाव के खत्म होने के बाद अब देशभर की निगाहें आज मंगलवार (4 जून) की काउंटिंग पर टिकी हुई है। सात चरणों के डाले गए वोटों की गिनती जारी है। ऐसे में बात करें  हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों में शामिल गांधी परिवार का गढ़ रही रायबरेली सीट की तो यहां राहुल गांधी ने जीत दर्ज कर ली है।

Read more: CG Lok Sabha Election Result 2024 : जीत की ओर बढ़ रहे चिंतामणि महाराज, शशि सिंह के खिलागफ बनाई निर्णायक बढ़त 

बता दें कि रायबरेली में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। यहां राहुल गांधी लगभग 3 लाख 95 हजार वोटों से जीत गए हैं। बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को मात्र 293672 वोट मिले तो वहीं, बीएसपी उम्मीदवार ठाकुर प्रसाद को 21394 वोट मिले। साथ ही 7782 नोटा वोट पड़े। बता दें कि बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को दोबारा मैदान पर उतारा, लेकिन इस बार भी उन्हे हार का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं  भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने रिजल्ट जाने से पहले ही अपनी हार मान ली थी।

Read more: Lok Sabha Election Result 2024 Live Updates : राहुल सिंह लोधी ने ​जीता दमोह लोकसभा की जनता का भरोसा, भारी मतों से हुए विजयी 

दिनेश प्रताप सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि कर्तव्य पथ जो मिला…मैंने रायबरेली की देवतुल्य जनता की विनम्रता के साथ खूब परिश्रम करके सेवा की, फिर भी मुझसे अपनी सेवाओं के दौरान मन वचन कर्म से कोई त्रुटि रह गई हो या किसी को पीड़ा पहुंची हो तो हम रायबरेलीवासियों से क्षमा प्रार्थी है। ताजा चुनावी रुझानों के मुताबिक, एनडीए 298 सीटों के साथ सबसे आगे चल रही है, जबकि 227 सीटों पर इंडिया अलायंस बढ़त लिए है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो