Lok Sabha Election 2024 Result: PM के शपथ-ग्रहण में शामिल होंगे इन देशों के राष्ट्र प्रमुख, मोदी ने भेजा न्योता | Lok Sabha Election 2024 Result

Lok Sabha Election 2024 Result: PM के शपथ-ग्रहण में शामिल होंगे इन देशों के राष्ट्र प्रमुख, मोदी ने भेजा न्योता

Lok Sabha Election 2024 Result: PM के शपथ-ग्रहण में शामिल होंगे इन देशों के राष्ट्र प्रमुख, मोदी ने भेजा न्योता

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2024 / 11:56 PM IST, Published Date : June 5, 2024/11:56 pm IST

नई दिल्ली: Lok Sabha Election 2024 Result लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद अब नई सरकार बनने की कयावद शुरू हो गई है। NDA सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। एनडीए के सभी दलों के नेता नरेंद्र मोदी को पीएम बनने का समर्थन किया है। जिसके बाद ​बधाईयां का तांता लग गया है। अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन, रूस के राष्ट्रपति पुतिन और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रां की तरफ से प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजा गया है। वहीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना ने भी बुधवार शाम मोदी को फोन करके चुनाव में जीत की बधाई दी। दूसरी ओर, प्रधानमंत्री ने अपने शपथ ग्रहण के लिए भूटान नरेश, श्रीलंका के राष्ट्रपति, नेपाल, बांग्लादेश और मौरिशस के प्रधानमंत्री को न्योता दिया है।

अमेरिका राष्ट्रपति ने दी बधाई

आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को उनकी जीत पर बधाई, तथा इस ऐतिहासिक चुनाव में लगभग 650 मिलियन मतदाताओं को बधाई। हमारे देशों के बीच मित्रता और भी बढ़ रही है, क्योंकि हम असीमित संभावनाओं वाले साझा भविष्य को खोल रहे हैं।

Read More: Sex Racket : छत्तीसगढ़ के इस जिले में चल रहा था देह का सौदा! 5 लड़कियां 3 लड़के और संचालिका गिरफ्तार 

सुनक ने एक्स पर किया पोस्ट

इसके अलावा, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने आज पीएम मोदी से बात की है और उन्हें उनकी चुनावी जीत पर बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर कहा कि यूके और भारत के बीच सबसे घनिष्ठ दोस्ती है। हम साथ मिलकर इस दोस्ती को आगे बढ़ाएंगे। खास बात है कि उन्होंने हिंदी में भी ट्वीट किया है।

Read More: Narendra Modi Will Be The Next PM : नरेंद्र मोदी ही होंगे देश के प्रधानमंत्री, NDA मीटिंग में उपस्थित नेताओं ने जताई सहमति 

मैक्रों ने पीएम मोदी के साथ पोस्ट की फोटो

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सेल्फी पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत में दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव संपन्न हो गया है। मेरे प्रिय मित्र, नरेंद्र मोदी को बधाई। हम साथ मिलकर भारत और फ्रांस को एकजुट करने वाली रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूती देंगे।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp