Jyotiraditya Scindia takes lead, leading by more than 1 lakh votes

MP Lok Sabha Election Result 2024 : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बनाई बढ़त, 1 लाख से ज्यादा वोटों से चल रहे आगे

MP Lok Sabha Election Result 2024 : मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से तो भाजपा के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2024 / 02:52 PM IST, Published Date : June 4, 2024/10:29 am IST

ग्वालियर : MP Lok Sabha Election Result 2024 :  पूरे देश में हुए लोकसभा चुनाव का परिणाम आज जारी हो जाएगा। लोकसभा चुनाव के अंतर्गत देश भर में हुए सात चरणों के डाले गए वोटों की आज गिनती शुरू हो चुकी है। चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए सभी केंद्रों में आवश्यक तैयारी पूरी कर ली थी। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बीच आज 8,360 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। सुबह 8:00 बजे से मतों की गिनती शुरू की गई थी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की गई और पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होने के आधे घंटे बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में दर्ज मतों की भी गिनती शुरू कर दी गई। इसके साथ ही प्रदेश की सभी सीटों में रुझान आना भी शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें : MP Lok Sabha Chunav Results: मध्य प्रदेश में BJP का जबरदस्त रुझान, पूर्व सीएम शिवराज और हिमाद्री सिंह ने बनाई बड़ी बढ़त.. 

MP Lok Sabha Election Result 2024 : मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से तो भाजपा के प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ी बढ़त बनाई है। गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया 123054 वोटों से आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें :

इस बार देश में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने किया मतदान

MP Lok Sabha Election Result 2024 : आठरहवीं लोकसभा के चुनाव में कुल 543 निर्वाचन क्षेत्रों में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया गया जिनमें 31.2 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल थी। सूरत की लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। एग्जिट पोल के अनुमान को मानें तो NDA सरकार बना सकती है। लेकिन अब देखना ये है कि क्या पीएम मोदी तीसरी बार जीतकर रिकॉर्ड बना पाएंगे या फिर BJP 2.0 का सफर यहीं थम जाएगा।

यह भी पढ़ें :Amethi Lok Sabha Live Result: क्या अमेठी से हार जाएंगी स्मृति ईरानी?.. 20 हजार वोटों से चल रही हैं पीछे, देखें IBC24 पर Live अपडेट

2019 में बीजेपी को मिली थी बंपर जीत

MP Lok Sabha Election Result 2024 : बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को बंपर जीत मिली थी। भाजपा के खाते में 303 और उनके गठबंधन एनडीए को 351 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस सिर्फ 52 सीटों पर सिमट गई थी। वहीं यूपीए को 90 सीटों पर जीत मिली थी। अन्य के खाते में 102 सीटें गई थीं। भाजपा की इस बंपर जीत को मोदी लहर नाम दिया गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp