Fire broke out outside the counting centre, chaos ensued in the area

Fire Out Side Voting Counting Centre : मतगणना केंद्र के बाहर लगी आग, इलाके में मची-अफरा तफरी

Khargone Lok Sabha Election Result 2024 : खरगोन के मतगणना स्थल पर लगे बंद जनरेटर में अचानक आग लग गई। इसके बाद जनरेटर धू धु कर जलने लगा।

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2024 / 03:34 PM IST, Published Date : June 4, 2024/3:33 pm IST

खरगोन : Khargone Lok Sabha Election Result 2024 : पूरे देश में हुए लोकसभा चुनाव का परिणाम आज जारी हो जाएगा। लोकसभा चुनाव के अंतर्गत देश भर में हुए सात चरणों के डाले गए वोटों की आज गिनती शुरू हो चुकी है। चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए सभी केंद्रों में आवश्यक तैयारी पूरी कर ली थी। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बीच आज 8,360 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। सुबह 8:00 बजे से मतों की गिनती शुरू की गई थी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की गई और पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होने के आधे घंटे बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में दर्ज मतों की भी गिनती शुरू कर दी गई। इसके साथ ही प्रदेश की सभी सीटों में रुझान आना भी शुरू हो गया है। वहीं मतगणना के बीच खरगोन लोकसभा से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां मतगणना केंद्र में आग लग गई है।

यह भी पढ़ें : HP Lok Sabha Election 2024 : एक और प्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा साफ! सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों ने बनाई बढ़त, यहां देखें आंकड़े 

मतगणना केंद्र के पास लगी आग

Khargone Lok Sabha Election Result 2024 : मिली जानकारी के अनुसार, खरगोन के मतगणना स्थल पर लगे बंद जनरेटर में अचानक आग लग गई। इसके बाद जनरेटर धू धु कर जलने लगा। जनरेटर में आग लगने के बाद आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया। आग लगने के बाद वहां मौजूद लोगों और सुरक्षा में लगे जवानों ने नगरपालिका के टैंकर और अग्निशमन यंत्रों से आग पर काबू पाया है। आग लगने से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha results 2024 Jammu and Kashmir: उमर अब्दुल्ला-महबूबा मुफ्ती को जनता ने दिया जवाब, रिजल्ट जारी होने से पहले ही मान ली हार

इस बार देश में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने किया मतदान

Khargone Lok Sabha Election Result 2024 : आठरहवीं लोकसभा के चुनाव में कुल 543 निर्वाचन क्षेत्रों में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया गया जिनमें 31.2 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल थी। सूरत की लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। एग्जिट पोल के अनुमान को मानें तो NDA सरकार बना सकती है। लेकिन अब देखना ये है कि क्या पीएम मोदी तीसरी बार जीतकर रिकॉर्ड बना पाएंगे या फिर BJP 2.0 का सफर यहीं थम जाएगा।

यह भी पढ़ें : BJP Seats In Lok Sabha Election 2024 : भाजपा ने शुरू किया सरकार बनाने का जुगाड़, TDP और LJP से की चर्चा, जानें क्या कहता है आंकड़ों का गणित 

2019 में बीजेपी को मिली थी बंपर जीत

Khargone Lok Sabha Election Result 2024 : बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को बंपर जीत मिली थी। भाजपा के खाते में 303 और उनके गठबंधन एनडीए को 351 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस सिर्फ 52 सीटों पर सिमट गई थी। वहीं यूपीए को 90 सीटों पर जीत मिली थी। अन्य के खाते में 102 सीटें गई थीं। भाजपा की इस बंपर जीत को मोदी लहर नाम दिया गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp