CG Lok Sabha Election Result 2024: छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू हो जाएगी वोटों की गिनती... | CG Lok Sabha Election Result 2024

CG Lok Sabha Election Result 2024: छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू हो जाएगी वोटों की गिनती…

CG Lok Sabha Election Result 2024: छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू हो जाएगी वोटों की गिनती...

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2024 / 07:28 AM IST, Published Date : June 4, 2024/7:27 am IST

CG Lok Sabha Election Result 2024: रायपुर। लोकसभा चुनाव के खत्म होने के बाद अब देशभर की निगाहें आज मंगलवार (4 जून) की काउंटिंग पर टिकी हुई है। सात चरणों के डाले गए वोटों की आज गिनती की जाएगी। राजनीतिक पार्टी में जबरदस्त रुझान देखने को मिलेगा। आज दांव पर लगे उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा। बता दें कि सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट गिनने से शुरुआत होगी और उसके बाद ईवीएम के वोट गिने जाएंगे।

Read more: INDIA Bloc Meeting: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद इंडिया ब्लॉक की बैठक, तय होगी आगे की रणनीति… 

वहीं छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के सरगुजा लोकसभा के वोटों की गिनती तीन जिलों में होगी। सरगुजा से फाइनल रिजल्ट जारी किए जाएंगे। बता दें कि सुबह 8 बजे से गणना शुरू होगी। सरगुजा में सबसे पहले पोस्टल बैलेट्स की गिनती होगी। वहीं सूरजपुर और बलरामपुर में सीधे EVM से काउंटिंग शुरू होगी। 14 लाख 53 हजार 444 वोटों की गिनती की जानी है।

Read more: Lok Sabha Election 2024 Results: काउंटिंग से पहले खरगे ने नौकरशाहों को लिखा खुला पत्र, कहा- बिना किसी डर के देश की सेवा करें… 

CG Lok Sabha Election Result 2024: जांजगीर में मतगणना को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबन्ध व्यवस्था की गई है। वहीं 8 बजे से मतगणना शुरू होनी है। पॉलिटेक्निक कॉलेज में तैयारी पूरी हो गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ की एकमात्र अनुसूचित जाति आरक्षित सीट जांजगीर-चांपा है। भाजपा और कांग्रेस में सीधा मुकाबला है। वहीं भिलाई शहर में भी लोकसभा चुनाव के नतीजे आज आएंगे। काउंटिंग के लिए पार्टी नेता पहुंचने लगे हैं। पुलिस बल सुबह 5 बजे से तैनात है। 5 सौ से ज्यादा पुलिस कर्मी, अधिकारी तैनात हैं।

 

 

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो