BJP office of Jaipur decorated | Lok Sabha Election Result 2024 live update | India General Election Result 2024: जीत के जश्न की तैयारी.. यहां BJP दफ्तर को सजाया गया दुल्हन की तरह.. थोड़ी देर में शुरू होगी काउंटिंग

India General Election Result 2024: जीत के जश्न की तैयारी.. यहां BJP दफ्तर को सजाया गया दुल्हन की तरह.. थोड़ी देर में शुरू होगी काउंटिंग

आठरहवीं लोकसभा के चुनाव में कुल 543 निर्वाचन क्षेत्रों में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया गया जिनमें 31.2 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल थी। सूरत की लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2024 / 06:37 AM IST, Published Date : June 4, 2024/6:35 am IST

जयपुर : एग्जिट पोल्स के संभावित आंकड़ों में मिले भारी बहुमत से भाजपा खेमे में खासा उत्साह हैं। जीत की आहट से भाजपा के कार्यकर्ता जश्न में डूबे हुए हैं। बात करें जयपुर की तो यहाँ स्थित भाजपा कार्यालय को दुल्हन की तरह सजाया गया हैं। पार्टी ने दफतर को रंगीन लाइट्स से रौशन किया हुआ हैं।

BJP office of Jaipur decorated

गौरतलब हैं कि जिस पल का इंतजार पूरे देश को था आखिरकार वह पल आज आ ही गया। लोकसभा चुनाव के अंतर्गत देश भर में हुए सात चरणों के डाले गए वोटों की आज गिनती की जाएगी। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने मतगणना केंद्रो में सभी आवश्यक तैयारी को पूरा कर लिया है। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बीच आज हजारों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। सुबह 8:00 बजे से मतों की गिनती शुरू होगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी और पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होने के आधे घंटे बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में दर्ज मतों की भी गिनती शुरू कर दी जाएगी। इसके एक घंटे‌ के बाद रुझान आना शुरू हो जाएगा।

Lok Sabha Election Result 2024 live update

आठरहवीं लोकसभा के चुनाव में कुल 543 निर्वाचन क्षेत्रों में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया गया जिनमें 31.2 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल थी। सूरत की लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। एग्जिट पोल के अनुमान को मानें तो NDA सरकार बना सकती है। लेकिन अब देखना ये है कि क्या पीएम मोदी तीसरी बार जीतकर रिकॉर्ड बना पाएंगे या फिर BJP 2.0 का सफर यहीं थम जाएगा।

यहाँ देखें पूरा परिणाम Live

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में
देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो