PM Modi and Home Minister Shah appealed to the public to vote

Lok Sabha Election 2024 : अंतिम चरण के मतदान के बीच पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह ने जनता से की अपील, कहा – आइए, मिलकर अपने लोकतंत्र को और अधिक जीवंत बनाएं

Lok Sabha Election 2024 : सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बीच पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जनता से मतदान करने की अपील की है।

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2024 / 09:35 AM IST, Published Date : June 1, 2024/8:15 am IST

नई दिल्ली: Lok Sabha Election 2024 : देश में 19 अप्रैल से लोकसभा का चुनाव शुरु होकर अंतिम चरण में पहुंच गया है। सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को 7 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है। अंतिम चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। सातवें और अंतिम चरण के मतदान में पीएम मोदी, कंगना रनौत, अनुराग ठाकुर, रविशंकर प्रसाद जैसे कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

सातवें और अंतिम चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और चंडीगढ़ के निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार, सभी सीटों के लिए सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो चुका है और शाम 6 बजे मतदान समाप्त होगा। चार जून को चुनाव परिणाम का ऐलान किया जाएगा। वहीं सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बीच पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जनता से मतदान करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग हुई शुरू, सीएम योगी समेत इन दिग्गजों ने किया मतदान 

पीएम मोदी ने जनता से की अपील

Lok Sabha Election 2024 : पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आज वोटिंग होने जा रही है। इस चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। मुझे विश्वास है कि हमारे युवा और महिला मतदाता वोट डालने के लिए रिकॉर्ड संख्या में आगे आएंगे। आइए, मिलकर अपने लोकतंत्र को और अधिक जीवंत बनाएं।

यह भी पढ़ें : Anganwadi Timings Changed In CG : आंगनबाड़ी केंद्रों का बदला समय, महिला एवं बाल विकास विभाग ने जारी किया आदेश, इस वजह से लिया गया फैसला 

विकसित भारत के लिए पूरे उत्साह से मतदान करें

Lok Sabha Election 2024 : वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जनता से मतदान की अपील करते हुए कहा कि, लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान पर सभी मतदाताओं से अभूतपूर्व मतदान करने की अपील करता हूँ। देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने और विकास की गति को बनाये रखने के लिए पुनः एक सशक्त सरकार चुनना आवश्यक है। एक ऐसी सरकार बनाएँ, जिसने देश को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ हर देशवासी में आत्मविश्वास जागृत किया हो। आइए, विकसित भारत के लिए पूरे उत्साह से मतदान करें और अन्य लोगों को भी प्रेरित करें।

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp