Adhir Ranjan Chowdhury Lok Sabha Election 2024 | Lok Sabha Election Result: हार चुके कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कहा, 'नहीं पता मेरा भविष्य क्या होगा'.. जल्द करेंगे दिल्ली का बँगला खाली..

Lok Sabha Election Result: हार चुके कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कहा, ‘नहीं पता मेरा भविष्य क्या होगा’.. जल्द करेंगे दिल्ली का बँगला खाली..

म बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की। यहाँ कांग्रेस को कोई बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी। लेकिन सत्ताधारी दल टीएमसी को 29, भाजपा को 12 सीटें मिली।

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2024 / 11:57 AM IST, Published Date : June 6, 2024/11:57 am IST

कोलकाता: कांग्रेस ने अकेले ही चुनाव में कोई कमाल भले ही न किया हो लेकिन उनके नेतृत्व में INDIA गठबंधन ने मोदी सरकार को हिला कर रख दिया। खुद के दम पर दो दफे सरकार बनाने वाली भाजपा को बहुमत से दूर करते हुए उन्हें गठबंधन की सरकार बनाने पर मजबूर कर दिया। इंडिया गठबंधन ने देश के दो बड़े राज्य यूपी और महाराष्ट्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए अधिकतम सीटें जीतने में कामयाबी हासिल की जिसका सीधा नुकसान भाजपा को हुआ। हालाँकि आधे दर्जन राज्य ऐसे भी रहे जहाँ कांग्रेस का या तो सूपड़ा साफ हो गया या फिर कुछ एक सीटें ही मिली। उनमे दिल्ली, मध्यप्रदेश, गुजरात ऐसे स्टेट हैं जहां भगवा दल ने अपना प्रदर्शन दोहराया हैं।

Annamalai BJP Election Result 2024: अन्नामलाई ने किया BJP के हार के वजहों का खुलासा.. बताया, इस कारण हुआ बड़ा नुकसान, खुद भी नहीं बचा पाए अपनी सीट

बहरहाल हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की। यहाँ कांग्रेस को कोई बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी। लेकिन सत्ताधारी दल टीएमसी को 29, भाजपा को 12 सीटें मिली।

Adhir Ranjan Chowdhury Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस के कद्दावर नेता अधीर रंजन चौधरी यहाँ के बेहरामपुर से चुनावी मैदान में थे लेकिन उन्हें क्रिकेटर युसूफ पठान के हाथों पराजय का मुँह देखना पड़ा। अधीर रंजन पूरे चुनाव के दौरान मुखर रहे। उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ काफी बयानबाजी भी की। इस बाबत उन्हें पार्टी मुखिया ने चेतावनी भी दी थी। हालाँकि कांग्रेस के जश्न में वह अब शामिल हैं और वह हार भी चुके है। ऐसे में अब उनके राजनीतिक भविष्य पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

उन्होंने इस पर बयान दिया हैं। अधीर रंजन ने कहा, ‘मैंने अपनी हार स्वीकार कर ली है। PCC चीफ के लिए मैंने अपने नेताओं से किसी अन्य योग्य व्यक्ति को खोजने की अपील की थी, लेकिन सोनिया जी के अनुरोध पर मैंने अपना फैसला वापस ले लिया है। मैं अपना बंगला खाली करने के लिए जल्द ही दिल्ली जाऊंगा। मैं नहीं जानता कि अब मेरा राजनीतिक भविष्य कैसा होगा ?’

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में
देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp