Monsoon Me Bharat me ghumne ki 5 sabse acchi jagah

Top 5 Places To Visit In Rain : भारत में बारिश में घूमने के लिए सबसे अच्छी है ये पांच जगह, दिल छू लेगा नजारा

Top 5 Places To Visit In Rain : आज हम आपको भारत में मौजूद कुछ ऐसी जगहों के बारें में बताने जा रहे हैं जहां बारिश में घूमने का मजा और भी ज्यादा

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 12:56 PM IST, Published Date : July 5, 2024/12:56 pm IST

नई दिल्ली : Top 5 Places To Visit In Rain : कई ऐसे लोग है जिन्हे बारिश बहुत ज्यादा पसंद होती है। बारिश में घूमना, गरम पकौड़े खाना, और ठंडी हवा में मस्ती करना लोगों को काफी ज्यादा पसंद होता है। आज हम आपको भारत में मौजूद कुछ ऐसी जगहों के बारें में बताने जा रहे हैं जहां बारिश में घूमने का मजा और भी ज्यादा आता है। हरे-भरे पहाड़, बड़े-बड़े झरने, और चारों तरफ बारिश की बूंदें, ये ट्रिप को और भी मजेदार बना देता है।

यह भी पढ़ें : Mirzapur Season 3 Review: रिलीज होते ही छाई ‘मिर्जापुर 3’, फैंस बोले – गजब भौकाल है रे बाबा 

ये है बारिश में घूमने की सबसे अच्छी जगह

कोडाईकनाल, तमिलनाडु

Top 5 Places To Visit In Rain :  कोडाईकनाल एक खूबसूरत पहाड़ी जगह है। बारिश के मौसम में यहां का नजारा दिल को छू लेता है। झरने बह-बहकर अपनी धुन गाते हैं. झीलें बारिश से भरकर चमक उठती हैं। आप यहां घोड़े पर बैठकर सैर कर सकते हैं। हरी-भरी वादियों में घोड़े की सवारी करना रोमांचक होगा। यह अनुभव यादगार रहेगा।

मुन्नार, केरल

मुन्नार में चाय के बाग हर तरफ हरे-भरे दिखते हैं। बारिश में ये और भी सुंदर हो जाते हैं। आप इन बागों में टहल सकते हैं। चारों ओर चाय के पौधे और पहाड़ नजर आएंगे। यहां की ताजी चाय पीने का मजा ही कुछ और है। बारिश की बूंदों के साथ गरम चाय की चुस्की लेना बहुत अच्छा लगेगा।

यह भी पढ़ें : Morena Firing News: नकाबपोश बदमाशों ने पेट्रोल पंप में की ताबतोड़ फायरिंग, हादसे में दो लोग घायल, सीसीटीवी फुटेज आया सामने 

माउंट आबू, राजस्थान

Top 5 Places To Visit In Rain :  माउंट आबू रेगिस्तान में एक अनोखी जगह है. यहां गर्मी में भी ठंडक रहती है। पर बारिश के मौसम में तो यह जगह जन्नत बन जाती है। चारों तरफ हरियाली छा जाती है। ठंडी हवा के साथ बारिश की बूंदें मन को खुश कर देती हैं। यहां की नक्की झील बहुत मशहूर है। बारिश में यह झील और भी सुंदर लगती है। आप झील के किनारे बैठकर बारिश का मजा ले सकते हैं। पहाड़ों से घिरी यह झील आपको अपने सौंदर्य से मंत्रमुग्ध कर देगी।

लोनावला, महाराष्ट्र

मुंबई के पास लोनावला एक खूबसूरत पहाड़ी जगह है। बारिश के मौसम में यह और भी सुंदर हो जाती है। यहां के झरने बह निकलते हैं और झीलें भर जाती हैं। हरे-भरे पेड़ और घास से ढके पहाड़ मन को भा जाते हैं। कोहरे में डूबी वादियां रोमांच भर देती हैं। सैर के लिए यह जगह बहुत अच्छी है।

यह भी पढ़ें : DA DR Hike News 2024: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी.. दो-चार नहीं मिलेगा सीधे 18 महीने का बकाया महंगाई भत्ता!.. एम्प्लॉइज काउंसिल ने PM को लिखा खत..

चेरापूंजी, मेघालय

Top 5 Places To Visit In Rain :  चेरापूंजी, मेघालय में स्थित, दुनिया की सबसे अधिक वर्षा वाली जगहों में से एक है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता बहुत ही सुंदर है। मूसलाधार बारिश के दौरान, घने जंगल हरे-भरे हो जाते हैं और झरने जीवंत हो उठते हैं। पानी की बौछारें चट्टानों से टकराती हैं, जिससे एक मनमोहक दृश्य बनता है। यह स्थान प्रकृति प्रेमियों के लिए स्वर्ग समान है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp