How much you should be having sex: पार्टनर के साथ कितनी बार संभोग करती है हर पीढ़ी, अध्ययन में हुआ खुलासा |

How much you should be having sex: पार्टनर के साथ कितनी बार संभोग करती है हर पीढ़ी, अध्ययन में हुआ खुलासा

How much you should be having sex: सेक्स को अक्सर "वर्जित" माना जाता है, कई जोड़े अपनी आदतों के बारे में बात करने से कतराते हैं। लेकिन एक नई रिपोर्ट ने इस बात का खुलासा किया है कि विभिन्न पीढ़ियाँ कितनी नियमित रूप से सेक्स कर रही हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 5, 2024 / 11:36 PM IST, Published Date : September 5, 2024/11:35 pm IST

How much you should be having sex : ‘किंक’ ऐप फील्ड पर आधारित एक नए अध्ययन ने कुछ आंकड़े पेश किए हैं कि प्रत्येक पीढ़ी अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ कितनी बार संभोग करती है, कुछ उम्र के लोग दूसरों की तुलना में अधिक कामुक होते हैं।

How much you should be having sex सेक्स को अक्सर “वर्जित” माना जाता है, कई जोड़े अपनी आदतों के बारे में बात करने से कतराते हैं। लेकिन एक नई रिपोर्ट ने इस बात का खुलासा किया है कि विभिन्न पीढ़ियाँ कितनी नियमित रूप से सेक्स कर रही हैं।

इंडियाना यूनिवर्सिटी के किन्से इंस्टीट्यूट के शोधकर्ताओं ने डेटिंग ऐप फील्ड से डेटा का अध्ययन किया और कुछ बेहद चौंकाने वाले नतीजे सामने आए। शोध के अनुसार, जेन जेड (अध्ययन में शामिल 18-27 वर्ष की आयु के लोग) किसी भी पिछली पीढ़ी की तुलना में कम सेक्स, कम साथी और कम रिश्ते बना रहे हैं।

read more: रायपुर में महिलाओं को रोजगार देने के नाम पर ठगी, नारी शक्ति संगठन की संचालिका के खिलाफ FIR दर्ज

‘डेटिंग की स्थिति: कैसे जेनरेशन जेड कामुकता और रिश्तों को पुनर्परिभाषित कर रहा है’ शीर्षक वाले इस अध्ययन में 71 अलग-अलग देशों के 3,300 से ज़्यादा लोगों के अश्लील डेटा को देखा गया। नतीजों से पता चला कि औसतन, जेन जेड के उत्तरदाताओं ने पिछले महीने में तीन बार ऐसा करने की बात स्वीकार की थी।

थोड़ी ज़्यादा सेक्स ड्राइव के साथ, मिलेनियल्स (28-43 वर्ष की आयु वाले लोग) और जेन एक्स (44-59 वर्ष की आयु वाले लोग) ने पिछले महीने औसतन पाँच बार सेक्स किया। सबसे पीछे बूमर्स (60-78 वर्ष की आयु वाले लोग) थे जिन्होंने पिछले महीने तीन बार सेक्स करने की सूचना दी। रिपोर्ट में लिखा गया है, “जेन जेड और बूमर्स ने लगभग समान यौन आवृत्तियों का प्रदर्शन किया, जो यह दर्शाता है कि सबसे कम उम्र के और सबसे ज़्यादा उम्र के वयस्क सबसे कम सेक्स कर रहे हैं।”

read more:  Sexy Video : भाभी ने लूट ली महफिल..कातिलाना अदाएं देख लोगों के उड़े होश, जमकर वायरल हो रहा वीडियो

अध्ययन में “विचित्रता” पर भी गौर किया गया, जिसमें 55% जनरेशन जेड ने बताया कि फील्ड में शामिल होने के बाद से उन्होंने एक नई यौन आदत की खोज की है, जहां ऐप उपयोगकर्ता अपनी यौन “इच्छाओं” के आधार पर संभावित प्रेमियों को देख सकते हैं।

इसलिए, हालांकि वे इसे सबसे कम समझ रहे थे, जेन जेड आधिकारिक तौर पर “सबसे विचित्र” पीढ़ी थी। शोधकर्ताओं ने कहा, “इसके लिए कम से कम दो स्पष्टीकरण हैं।” “एक यह है कि वृद्ध वयस्कों के पास यह जानने और खोजने के लिए अधिक समय था कि उन्हें सेक्स में क्या पसंद है, इसलिए वे पहले से ही अपनी विचित्रताओं को उजागर कर चुके होंगे।

“हालांकि, दूसरा यह है कि ऐसा भी प्रतीत होता है कि आज युवा वयस्कों में वृद्ध वयस्कों की तुलना में विचित्रताओं में अधिक रुचि है, जो किसी की विचित्रताओं की खोज और उनके बारे में जानने के लिए अधिक खुलापन पैदा कर सकता है।”

read more: Bollywood’s Hinduphobia: बॉलीवुड में कल्चर बना हिंदू प्रतीकों को नकारात्मक दिखाना? सिनेमा में हिंदूफोबिया की परेशान करने वाली इमेज