Skin Care Tips for Winter

Skin Care Tips for Winter: सर्दियों में चेहरे की ड्राईनेस को कैस दूर करें..? यहां जानें सबसे सरल उपाय, कुछ ही दिन में दिखने लगेगा असर

Skin Care Tips for Winter: सर्दियों में चेहरे की ड्राईनेस को कैस दूर करें..? यहां जानें सबसे सरल उपाय, कुछ ही दिन में दिखने लगेगा असर

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2023 / 01:36 PM IST, Published Date : November 28, 2023/1:35 pm IST

Skin Care Tips for Winter: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है। बढ़ते ठंड के साथ त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। अक्सर कई लोगों को ठंड में चेहरे के साथ-साथ पूरी त्वचा में ड्राइनेस होने लगती है। अगर आपको भी ऐसी समस्या होती है तो आपके लिए आर्टिकल बड़े काम की है। दरअसल, ठंड के इस मौसम में ठंडी हवाएं ना सिर्फ बॉडी को ठंडा करती हैं बल्कि स्किन को भी नुकसान पहुंचाती हैं। ठंड का मौसम स्किन को रूखा, बेजान और सूखा पापड़ की तरह बना देता है। ऐसे में अपनी त्वचा का ध्यान रखना किसी परेशानी से कम नहीं। लेकिन आप परेशान न हो हम यहां आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं, जिससे आपकी त्वचा से ड्राईनेस दूर हो जाएगी।

Read More: Jaggery Benefits: सर्दियों में शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है गुड, मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे 

फेस मास्क का करें उपयोग

सर्दी में स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए फलों के फेस मास्क का इस्तेमाल करें। कुछ फ्रूट मास्क का इस्तेमाल करके आप स्किन की रंगत में निखार ला सकते हैं और स्किन की ड्राईनेस भी दूर कर सकते हैं। लेकिन, इससे पहले ये जानना जरूरी है कि कौनसा फेस मास्क आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद रहेगा।

पपीते का फेस मास्क

पपीता सेहत के साथ-साथ स्किन पर भी काफी असरदार है। पपीता खाने से शरीर में गर्मी बनी रहती है। वहीं, ये शरीर को हाइड्रेट भी रखती है। इसमें कैल्शियम, विटामिन बी1, विटामिन बी3, विटामिन बी5, विटामिन ई, और विटामिन के जैसे पोषक पाए जाते हैं, जो स्किन को पोषण देते हैं। पपीते का फेस मास्क तैयार कर इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और सादे पानी से चेहरे साफ कर लें। आप देखेंगे की कुछ ही दिनों में आपके चेहरे की ड्राइनेस दूर होने लगेगी।

Read More: Tomato Benefits: कई बड़ी बीमारियों को जड़ से खत्म करता है टमाटर, फायदे जानकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

केले और दही का फेस मास्क 

केला और दही दोनों सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी काफी ज्याद फायदेमंद हैं। ये दोनों शरीर को पूरी तरह हाइड्रेट रखते हैं। ये स्किन को हाइड्रेट और ग्लोइंग बनाने के लिए एक बेहतरीन मास्क है। इस मास्क को चेहरे पर कुछ देर तक लगाएं और सूखने के बाद गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो लें।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp