Honey Face Pack

Honey Face Pack: शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये खास चीज, स्किन पर आएगा गजब का निखार

Honey Face Pack: शहद का उपयोग खाने पीने से लेकर उसका औषधीय के रूप में उपयोग किया जाता है। शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये खास चीज..

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 10:58 PM IST, Published Date : March 3, 2024/10:58 pm IST

Honey Face Pack: शहद का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है। शहद का उपयोग खाने पीने से लेकर उसका औषधीय के रूप में उपयोग किया जाता है। आज हम आपको बताएंगे कि शहद में कितने गुण होते हैं। इसके साथ ही शहद दाग-धब्बों को भी कम करने में मदद कर सकता है। बता दें कि इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं, जो चेहरे पर दिखने वाले एजिंग साइन और दाग-धब्बों को कम करने में मदद कर सकता है।

Read more: Hot Sexy Video: एक्ट्रेस ने बोल्ड अंदाज में उड़ाए सबके होश, वीडियो देख आप भी नहीं करेंगे यकीन 

कटोरी में एक चम्मच शहद और एलोवेरा जेल मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इस 15 मिनट तक लगा रहने के बाद फिर पानी से चेहरा साफ करें। ये फेस पैक स्किन को हाइड्रेशन और सॉफ्ट बनाने में मदद कर सकता है। 1 -1 चम्मच शहद और दही साथ ही एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे कुछ समय बात चेहरे को धो लें। ये फेस पैक चेहरे पर निखार लाने और कोमल बनाने में मदद करती हैं।

Read more: Rashmika Mandanna Hot Look: रश्मिका मंदाना ने दिए किलर पोज, तस्वीरों को देख फैंस बोले- क्रश्मिका 

Honey Face Pack: एक चम्मच शहद और चंदन पाउडर को मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15 से 20 मिनट तक लगाए रखने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें। इससे स्किन सॉफ्ट होने में मदद मिल सकती है। एक आलू को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें फिर उस शहद के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं रखने के बाद चेहरे को धो लें। ये एक्ने की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें