Monsoon Couple Trip: पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं बारिश के मजे! तो इन जगहों का करें दीदार, डबल हो जाएगा प्यार... | Monsoon Couple Trip

Monsoon Couple Trip: पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं बारिश के मजे! तो इन जगहों का करें दीदार, डबल हो जाएगा प्यार…

Monsoon Couple Trip: पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं बारिश के मजे! तो इन जगहों का करें दीदार, डबल हो जाएगा प्यार...

Edited By :   Modified Date:  July 28, 2024 / 01:49 PM IST, Published Date : July 28, 2024/1:49 pm IST

Monsoon Couple Trip: नई दिल्ली। बारिश का मौसम हर किसी को पसंद आता है। खासकर कपल्स के लिए ये मानसून बेहद ही प्रिय होता है। हर किसी को अपने प्यार के करीब ले ही आता है। वहीं इस रोमांटिक मौसम का मजा भला कौन नहीं लेना चाहता है। लोग अपने पार्टनर के साथ हर एक हसीन पल ​बिताना चाहते हैं। अगर आप भी इस खूबसूरत बारिश में अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिताना चाहते हैं या अपने प्यार का इजहार करना चाहते तो एक बार राजस्थान का दीदार जरूर करें। यहां आकर आपको अपने पार्टनर से डबल प्यार हो जाएगा।

Read more: Special Train: श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सौगात, महाकालेश्वर-ओंकारेश्वर के लिए इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन… 

जल महल

आप एक बार इस मानसून में राजस्थान का जल महल जरूर घूम आएं। जीवन भर के लिए आपका सफर यादगार बन जाएगा। जयपुर में पानी के बीच बने जल महल लोगों को आकर्षित करते हैं। इसे रोमांटिक महल के नाम से भी जाना जाता है। अतीत में जयपुर के कई राजा अपनी रानी के साथ मानसून के दौरान खास वक्त बिताने के लिए जल महल का रुख करते थे। जल महल भले ही आपको दूर से दिखने में छोटे लगे। लेकिन ये पांच मंजिल हो सकते हैं। इन महलों के अंदर पत्थरों और कांच की खूबसूरत नक्काशी होती है।

Read more: Jacqueline Fernandez Hot Look: ब्लैक गाउन और ट्रांसपेरेंट श्रग में जैकलीन फर्नांडिस ने रैंप पर ढाया कहर… 

Monsoon Couple Trip: जल महल का निर्माण जयपुर के महाराजा सवाई प्रताप सिंह ने 1799 में करवाया था। बताया जाता है कि राजा जब शिकार करने के लिए जाते तो यही रुकते थे। जयपुर के जल महल के चारों तरफ अरावली की वादियां है। ऐसे में बारिश के दौरान इसकी सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। जल महलों के अंदर खूबसूरती देखते ही बनती है। इसमें प्राचीन काल की बेहतरीन करीगरी देखने को मिलती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by shree Ram kite 🪁 lover (@ks1_281)

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers