One Day Trip: मानसून में एक दिन के लिए एक्सप्लोर करें ये खूबसूरत जगह, मजेदार और यादगार बन जाएगी ट्रिप | Explore this beautiful place for monsoon

One Day Trip: मानसून में एक दिन के लिए एक्सप्लोर करें ये खूबसूरत जगह, मजेदार और यादगार बन जाएगी ट्रिप

Explore this beautiful place for monsoon: मानसून में एक दिन के लिए एक्सप्लोर करें ये खूबसूरत जगह, मजेदार और यादगार बन जाएगी ट्रिप

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2024 / 10:03 PM IST, Published Date : June 26, 2024/10:03 pm IST

Explore this beautiful place for monsoon: मानसून का मौसम आते ही लोगों के मन में घूमने और मौसम का मजा लेने की सोचते हैं। इसके साथ ही मानसून में लोग हरियाली वाली जगहों पर जाकर अपने ट्रिप को यादगार बनाते हैं। वैसे तो मानसून में घूमने के शौकीन लोगों के लिए हमेशा किसी लॉन्ग वेकेशन पर जाना मुमकिन नहीं हो पाता है।

Read more: Hot Model Sexy Video: इस हॉट मॉडल ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, कातिलाना अदाएं देख बढ़ी फैंस के दिलों की धड़कन 

ऐसे में ज्यादातर लोग आस-पास की जगहों पर ही मानसून का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं। वहीं अगर आप दिल्ली में रहते हैं और मानसून में घूमने के लिए किसी खास डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो कुछ आपके शहर के आस-पास मौजूद कुछ जगहों की सैर आपके लिए बेस्ट हो सकती है।

दिल्ली से फोर्ट ऊंचागांव

किला ऊंचागांव गढ़मुक्तेश्वर-मुरादाबाद पर स्थित है और दिल्ली से लगभग 2 घंटे की दूरी पर है। किला ट्रेकर्स के साथ-साथ पास के गाँव में आने वाले पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय जगह है। आप पास के गांव में मिट्टी के बर्तन और गुड़ बनाने जैसी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं और गांव के जीवन का अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

आगरा

आगरा दिल्ली ही नहीं बल्कि दुनिया का भी सबसे खूबसूरत जगह में से एक है। अगर आप एक दिन के ट्रिप के लिए दिल्ली के आसपास कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो ऐसे में आगरा भी बेस्ट ऑप्शन हैं। आप सुबह जाकर रात तक वापस अपने घर आ सकते हैं। इसके साथ ही आप यहां खूबसूरत ताज महल के साथ ही किला आगरा फोर्ट, मेहताब बाग, अंगूरी बाग, आराम बाग, फतेहपुर सीकरी, अकबर का मकबरा, खास महल, राजा जसवंत सिंह की छतरीऔर सुर सरोवर पक्षी अभयारण्य जैसी कई जगहों पर घूमने जा सकते हैं।

कुचेसर का सफर

दिल्ली से 108 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कुचेसर बुलंदशहर का एक छोटा सा गांव है लेकिन यहां मौजूद मध्यकालीन किलों की वजह से कुचेसर पयर्टकों के बीच खासा मशहूर है। वहीं इन किलों को अब हेरिटेज होटल बना दिया गया है। ऐसे में रॉयल फीलिंग के साथ मानसून इन्जॉय करने के लिए कुचेसर बेस्ट जगह हो सकती है।

Read more: Business Idea: कम लागत में शुरू करें सालभर चलने वाला ये धांसू बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई… 

मानेसर

Explore this beautiful place for monsoon: मानसून में सबसे खास और मौसम के हिसाब से परफेक्ट ट्रिप वाली जगहों में जानी जाती है। गुड़गांव जिले में स्थित मानेसर एक दिन की ट्रिप के लिए परफेक्ट है। यहां आपको शांत वातावरण मिलेगा, जो मानसून के मौसम के दौरान घूमने के लिए बिल्कुल सही रहेगा। आप वहां पर दमदमा झील घूमने जा सकते हैं आपको वहां बोटिंग करने का अवसर भी मिल सकता है। यहां पर चारों तरफ हरियाली और झील का दृश्य मानसून में मनमोहक होता है। साथ ही आप वहां सुल्तानपुर नेशनल पार्क, मानेसर गोल्फ कोर्स, पंडाला हिल्स और लेपर्ड ट्रेस घूमने जा सकते हैं। इसी के साथ पास के किसी रिसॉर्ट में कुछ आराम का आनंद ले सकते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp