World Food Safety Day

वर्ल्ड फूड सेफटी डे आज, सेहत है तो जीवन है, बेहतर सेहत के लिए जरूरी है सुरक्षित भोजन

World Food Safety Day बेहतर सेहत के लिए जरूरी है सुरक्षित भोजन का सेवन, इन बातों का रखें विशेष ध्यान, वर्ल्ड फूड सेफ्टी डे आज

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2023 / 05:11 PM IST, Published Date : June 7, 2023/5:11 pm IST

World Food Safety Day: भोजन व्यक्ति की मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है। ये भी कहा जा सकता है कि ये हमारे जीवन का वो जरूरी हिस्सा है, जिसके बिना जीवनयापन करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। भोजन शरीर के लिए जितना आवश्यक है, उतना ही जरूरी इसकी पौष्टिकता और सेवन का तरीका है।

World Food Safety Day: अगर हमारा आहार स्वस्थ होगा तो शरीर तंदुरुस्त रहेगा और हम ऊर्जावान तरीके से जीवनयापन कर सकेंगे। लेकिन दूषित आहार हमारे शरीर पर विपरीत असर डालता है। इससे व्यक्ति को कई प्रकार की स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

World Food Safety Day: दूषित भोजन से बचकर स्वस्थ जीवनयापन किया जा सके इसी के लिए शुद्ध और स्वच्छ आहार के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से हर साल फूड सेफ्टी डे यानी विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। आज इस खास मौके पर आज हम आपको बताते हैं कि आपका भोजन स्वस्थ और शुद्ध रहे, इसके लिए आपको किन बातों पर ध्यान देना होगा।

ये भी पढ़ें- इस नाम के अक्षर की लड़कियां मानी जाती है काफी शुभ, घर में कदम पड़ते ही होता है भाग्योदय, खुल जाती है किस्मत

ये भी पढ़ें- प्रदेश में जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम, 15 जून तक गरज-चमक के साथ होगी बारिश गिरेंगे ओले, मानसून देगा दस्तक

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें