Morena News: आरोपी घर में काट रहे थे गाय, मौके से पुलिस ने मांस किया बरामद, बवाल के बाद गौ सेवकों ने किया चक्काजाम |

Morena News: आरोपी घर में काट रहे थे गाय, मौके से पुलिस ने मांस किया बरामद, बवाल के बाद गौ सेवकों ने किया चक्काजाम

Morena News: आरोपी घर में काट रहे थे गाय, मौके से पुलिस ने मांस किया बरामद, बवाल के बाद गौ सेवकों ने किया चक्काजाम

Edited By :   |  

Reported By: Satendra Singh Tomar

Modified Date:  June 22, 2024 / 09:03 AM IST, Published Date : June 22, 2024/9:03 am IST

मुरैना। Morena News: मुरैना जिला के नूराबाद थाना क्षेत्र के नूराबाद गांव में गौवंश काटने का मामला सामने आया है। एक कच्चे घर में गौकशी की जा रही थी,जिसे एक स्थानीय युवक ने देख लिया। आरोपियों ने युवक को मारने के लिए उसपर हमला कर दिया, लेकिन वह जान बचाकर भाग निकला और सीधे थाने पहुंचा। शिकायत के बाद मौके पर पहुंची  पुलिस को बोरों में भरा गाय का मांस व हड्डियां मिली हैं। इस घटना से नूराबाद में हंगामा मच गया। गौ सेवक और ग्रामीणों सहित सिंधिया समर्थक भाजपा नेता भी मौके पर पहुंचे और नेशनल हाईवे 44 पर चक्का जाम कर दिया और 1 घंटे तक नेशनल हाईवे पर चक्का जाम लग रहा।

Read More: Deva Snana Purnima 2024: देव स्नान पूर्णिमा पर उमड़ी भक्तों की भीड़, रथयात्रा से पहले आज विशेष स्नान करेंगे भगवान जगन्नाथ 

की गई कार्रवाई की मांग

वहीं एसडीओपी बानमोर सहित आसपास के थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और 1 घंटे तक समझाने के बाद आक्रोशित भाजपा नेता सिंधिया समर्थकों ने चक्का जाम खोला। पुलिस ने इस मामले में नौ लोगों पर केस दर्ज किया है। गाय को काटे जाने की खबर पर सिंधिया समर्थक भाजपा नेता एंदल मावई भी अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए और आरोपियों के मकान तोड़ने व शख्त कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस ने जब मामले में सुनवाई नहीं की तो सिंधिया समर्थक भाजपा नेता इतने नाराज हो गए कि उन्होंने नेशनल हाईवे 44 पर अपने समर्थकों के साथ चक्का जाम कर दिया, कुछ ही देर में थाने के बाहर नारेबाजी शुरू हो गई और गुस्साई भीड़ थाने से निकलकर नेशनल हाईवे, नूराबाद चौराहा पर आ गई, जहां चक्काजाम कर दिया।

Read More: Bhadohi Gang Rape Case : तीन नाबालिग लड़कों ने युवती से किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार 

कुछ साल पहले ही आए थे रहने

हालात बिगड़ते देख मुरैना शहर से लेकर बानमोर, सुमावली, रिठौरा आदि थानों का पुलिस बल नूराबाद में तैनात किया गया। नूराबाद की बंगाली कॉलोनी में कुछ परिवार कच्चे मकान, टिनशेड बनाकर रह रहे हैं, जो चार से पांच साल पहले आकर बसे हैं। नूराबाद गांव का ही रहने वाला अनीपाल सिंह गुर्जर नाम का युवक इन घरों के पास से गुजर रहा था। इस दौरान उसने एक कच्चे घर की नाली से खून की धार बहते हुए देखी और अंदर से कुछ काटे जाने की आवाजें आ रही थी। अनीपाल ने अंदर झांककर देखा तो तीन-चार लोग गाय की बछिया को काट रहे थे।

Read More: India News Today 22 June Live Update : देश में लागू हुआ एंटी-पेपर लीक कानून, आरोपियों को देना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना 

Morena News: मामले की सूचना पर पुलिस ने दबिश दी उक्त कच्चे घर के अंदर पत्थरों के नीचे दाबकर रखे गए दो बोरों में गाय का मांस व हड्डियां भरी मिली और पास में ही गाय की चमड़ी मिली,जिसके बाद पुलिस ने मौके से असगर खान, शमी खान, रेतुआ खान व दो महिलाओं को भी पकड़ा है। नूराबाद पुलिस ने इस मामले में अनीपाल के भाई दिलीप गुर्जर की शिकायत पर असगर खां,सहित 9 लोगों के खिलाफ मप्र गौवंश वंश प्रतिषेध अधिनियम, पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम के अलावा बलवा, मारपीट,धमकाने सहित कुल 11 धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp