Dhar News: अवैध हथियार की फैक्ट्री में पुलिस की दबिश, लाखों के देसी कट्टे सेमत जिंदा कारतूस किए जब्त |

Dhar News: अवैध हथियार की फैक्ट्री में पुलिस की दबिश, लाखों के देसी कट्टे सेमत जिंदा कारतूस किए जब्त

Dhar News: अवैध हथियार की फैक्ट्री में पुलिस की दबिश, लाखों के देसी कट्टे सेमत जिंदा कारतूस किए जब्त

Edited By :   |  

Reported By: Amit Verma

Modified Date:  June 22, 2024 / 03:08 PM IST, Published Date : June 22, 2024/3:08 pm IST

धार। Dhar News: धार जिला पुलिस द्वारा अवैध फायर आर्म्स के निर्माता और तस्करों को पकड़ने की लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में धार पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में मनावर पुलिस द्वारा बड़ी मात्रा में अवैध फायर आर्म्स और हथियार बनाने की सामग्री सहित एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धार डॉक्टर इंद्रजीत बकलवार ने जानकारी देते हुए बताया कि मनावर थाना प्रभारी को सूचना मिली थी कि अवैध हथियार निर्माता और तस्कर पप्पू सिंह सिकलीगर निवासी बकानेर अवैध हथियार तस्करी और निर्माण में लगातार सक्रिय है जिसको लेकर पुलिस ने बाकानेर में पप्पू सिंह के घर के पिछले हिस्से में बनी एक खंडहरनुमा टापरी में छापा मारा, जहां पुलिस ने बड़ी संख्या में अवैध हथियारों के साथ ही हथियार बनाने के उपकरण भी जप्त किए हैं।

Read More: PM Sheikh Hasina: पीएम मोदी और पीएम शेख हसीना ने की प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक, कई अहम मुद्दों पर की चर्चा 

वहीं छापे के दौरान पुलिस ने सिकलीगर मोहल्ला बाकानेर की 1 टापरी से अवैध आर्म्स तस्कर एवं निर्माता आरोपी पप्पू पिता मेहरसिंह सिकलीगर को गिरफ्तार कर कुल 2,36,000/- रुपये कीमत के 5 अवैध देशी पिस्टल, 1 अधबनी देशी पिस्टल व 2 बारह बोर जिन्दा कारतूस, अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बिजली का बोर्ड, केबल, कट्टे बनाने की लोहे की नाल के टुकडे, पिस्टल व कट्टे बनाने के लोहे के फर्म, लोहे की नाल के टुकडे, एक ड्रील मशीन, ग्लाइंडर मशीन, दो लोहे की छैन, लोहे की हथोडी, आरी के पत्ते, पिस्टल की प्लास्टिक की रिप, लोहे का चुल्हा, कोयला जब्त किए गए हैं।

Read More: Digvijay Singh on Anti-Paper Leak Law: एंटी-पेपर लीक कानून पर पूर्व मुख्यमंत्री ने उठाए कई सवाल, कहा – 4 महीने तक किसका इंतजार कर रही थी सरकार..? 

Dhar News: बता दें की धार जिला पुलिस ने बीते 6 महीने में एक दर्जन से अधिक अवैध हथियार निर्माताओ और तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही सैकड़ों की संख्या में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण भी जब्त किए गए हैं। इस दौरान हथियार बनाने की कई मिनी फैक्ट्रियां को भी तोड़ा गया है। लगातार हो रही कार्रवाई से अवैध गतिविधियों में लिप्त आरोपियों में हड़कंप मचा हुआ है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp