Jai Tirath Dahiya History Resign From Congress Party before Election

Jai Tirath Dahiya History: कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने चुनाव से पहले दिया पार्टी से इस्तीफा, कहा- हो रही टिकट की दलाली

Jai Tirath Dahiya History: कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने चुनाव से पहले दिया पार्टी से इस्तीफा, कहा- हो रही टिकट की दलाली

Edited By :   Modified Date:  September 24, 2024 / 12:45 PM IST, Published Date : September 24, 2024/12:45 pm IST

चंडीगढ़: Jai Tirath Dahiya History विधानसभा चुनाव में जीत का सपना देख रही कांग्रेस में मतदान से पहले घमासान मचा हुआ है। पार्टी के नेता ही कांग्रेस की पोल खोलने में लगे हुए हैं। पार्टी की हालत प्रदेश में ऐसी है कि पहले ही दिग्गज नेत्री कुमारी शैलजा मैदान से बाहर हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस को हरियाणा में बड़ा झटका लगा है।

Read More: Prasad Controversy: तिरुपति बालाजी के बाद अब इस प्रसिद्ध मंदिर के प्रसाद में बवाल, लड्डू के पैकेट में मिले चूहे के बच्चे!

Jai Tirath Dahiya History मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पूर्व विधायक जय तीरथ दहिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा कि दो बार के विधायक रहे जय तीरथ दहिया को पार्टी ने इस बार नजरअंदाज कर दिया और टिकट काट दी। जबकि इस बार पार्टी ने जय भगवान अंतिल को उम्मीदवार बनाया है। इसी बात से नाराज पूर्व विधायक ने पार्टी छोड़ दी। वहीं, पार्टी छोड़ने के बाद दहिया ने कांग्रेस नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Read More: Railway News : रेल यात्रियों के लिए फिर आई बड़ी खुशखबरी, कंफर्म टिकट के बिना ही कर सकेंगे AC में सफर, जानें कैसे?

जय तीरथ ने पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि “एक मजबूत दावेदार होने के बावजूद पार्टी ने मुझे टिकट न देकर अपमानित किया है।” उन्होंने आगे कहा, “इसीलिए मैंने पार्टी नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। यह सच है कि मैं भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थन के कारण विधायक बना था।”

Read More: premanand maharaj ke upay: एक दिन में कितनी बार नाम जप करना चाहिए? प्रेमानंद महाराज ने दिया इसका जवाब

जय तीरथ ने आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनावों में टिकट देने में धांधली हुई है। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि इससे पार्टी की छवि को नुकसान होगा। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी रहे जय तीरथ दहिया करीब तीन दशकों तक सोनीपत में वकील रह चुके हैं। वह पहले बार 2009 के विधानसभा चुनाव में राई विधानसभा सीट से जीते थे। इसके बाद 2014 में भी उन्होंने जीत दर्ज की थी जब उन्होंने इनेलो के इंद्रजीत को सिर्फ तीन वोटों से हराया था।

Read More: Mayawati On Rahul Gandhi: नहीं थम रहा आरक्षण पर रार, राहुल गांधी के रुख पर मायावती ने खड़े किए सवाल, कहा- उनकी नीति छलकपट वाली

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो