Haryana assembly election date changed

Haryana Assembly Election Date Changed : हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख बदली, अब 1 की जगह 5 अक्टूबर को होगा मतदान, जानें कब आएगा रिजल्ट

Haryana assembly election date changed : ईसीआई ने हरियाणा के लिए मतदान दिवस को 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर, 2024 तक संशोधित किया है।

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 06:50 PM IST, Published Date : August 31, 2024/6:43 pm IST

नई दिल्ली। Haryana assembly Election Date Changed : हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में बदलाव किया गया है। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने हरियाणा के लिए मतदान दिवस को 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर, 2024 तक संशोधित किया है और तदनुसार जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना दिवस को 4 अक्टूबर से 8 अक्टूबर, 2024 तक संशोधित किया है।

read more : ITR Refund Status : ITR रिटर्न फाइल के बाद भी नहीं मिला रिफंड? जानें क्या हो सकता है कारण 

चुनाव आयोग की तरफ से इसको लेकर बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि हरियाणा में आगामी त्योहार के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है। दरअसल, बिश्नोई समुदाय के मतदान के अधिकार और परंपराओं दोनों का सम्मान करने के लिए निर्णय लिया गया, जो अपने गुरु जम्बेश्वर की याद में सदियों से आसोज अमावस्या उत्सव मनाते आ रहे हैं।

 

बता दें कि BJP और इनेलो ने विधानसभा चुनाव की तारीखों में बदलाव करने की मांग की थी। बीजेपी और इनेलो ने चुनाव आयोग को छुट्टियों का हवाला देकर चिट्ठी भी लिखी थी और अपील की थी कि मतदान प्रतिशत पर छुट्टियों का असर न हो, इसको लेकर चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाई जानी चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp