Haryana assembly election 2024 : मुख्यमंत्री सैनी इस सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले ही हो गया खुलासा |

Haryana assembly election 2024 : मुख्यमंत्री सैनी इस सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले ही हो गया खुलासा

Haryana assembly election 2024: मुख्यमंत्री सैनी कुरूक्षेत्र के लडवा सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बड़ौली

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2024 / 07:36 PM IST, Published Date : August 30, 2024/6:47 pm IST

चंडीगढ़ :  Haryana assembly election 2024 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कुरूक्षेत्र की लडवा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा एक अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के वास्ते रविवार तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी किये जाने की संभावना है।

बडौली से दिल्ली में जब पूछा गया कि मुख्यमंत्री कहां से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री साहब लडवा से चुनाव लड़ेंगे।’’ सैनी फिलहाल करनाल सीट से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं। उससे पहले वह 2019 से 2024 तक कुरूक्षेत्र से सांसद थे।

दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में बड़ौली ने हालांकि इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या सैनी करनाल से भी चुनाव लड़ेंगे। फिलहाल लडवा सीट से कांग्रेस के मेवा सिंह विधायक हैं।

read more: हेमा समिति की रिपोर्ट: सरकार पर आरोपियों को बचाने के आरोप के बीच केरल में आक्रोश बढ़ा

हरियाणा में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के लिए कोशिश

Haryana assembly election 2024  भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के वास्ते पार्टी के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बैठक की थी। पार्टी हरियाणा में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के लिए कोशिश में जुटी है।

सोनीपत के राय से विधायक बड़ौली ने यह भी कहा कि वह इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अगले दौर की बैठक के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची शीघ्र आ सकती है।

उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। बड़ौली ने कहा कि सीईसी की बैठक के दौरान सभी सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई और दो दिन बाद फिर अगली बैठक होगी।

read more:  कर्नाटक में कांग्रेस ने 31 अगस्त को ‘राजभवन चलो’ का आह्लान किया

बड़ौली ने जुलाई में भाजपा की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष का पदभार संभाला था। उन्होंने कहा कि पहली सूची में कुछ उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। मार्च में भाजपा ने मनोहरलाल खट्टर को हटाकर ओबीसी नेता सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया था। खट्टर बाद में करनाल से लोकसभा चुनाव जीते और वह अब केंद्रीय मंत्री हैं।

जब सैनी ने मुख्यमंत्री के रूप में खट्टर की जगह ली थी तब वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष थे और कुरूक्षेत्र से पार्टी के सांसद थे। बाद में उन्होंने करनाल से विधानसभा उपचुनाव जीता । करनाल विधानसभा सीट खट्टर ने खाली की थी। हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक अक्टूबर को एक चरण में चुनाव होंगे और चार अक्टूबर को परिणाम की घोषणा की जाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो