Haryana Assembly Election 1st BJP List PDF

Haryana Assembly Election 1st BJP List : हरियाणा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, लाडवा से मैदान में उतरेंगे सीएम नायब सैनी, देखें सभी उम्मीदवारों के नाम

Haryana Assembly Election BJP List : हरियाणा में BJP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की घोषणा कर दी है। लिस्ट में 67 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 5, 2024 / 06:55 PM IST, Published Date : September 4, 2024/8:24 pm IST

चंडीगढ़। Haryana Assembly Election 1st BJP List  : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अब काफी दिन बचे हुए हैं। इस बीच, हरियाणा में BJP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में 67 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। सीएम नायब सिंह सैनी लाडवा से, ज्ञान चंद गुप्ता पंचकुला से, अनिल विज अंबाला कैंट से, कंवर पाल गुर्जर जगाधरी से, सुनीता दुग्गल रतिया से, भव्या बिश्नोई आदमपुर से, तेजपाल तंवर सोहना से चुनाव लड़ेंगे।

read more : सीएम डॉ. मोहन यादव के पिता का अंतिम संस्कार, शोक यात्रा में शामिल हुए कई दिग्गज नेता 

गौरतलब है कि उम्मीदवारों की सूची को लेकर दिल्ली में आज भी अहम बैठक हुई। यह मीटिंग जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल भी शामिल थे।

 

वहीं, केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री नायब सैनी को भी मीटिंग में आमंत्रित किया। जिसके कारण उन्हें अपने सभी कार्यक्रम रद करने पड़े। हालांकि, बाद में नायब सैनी का दिल्ली दौरा भी रद हो गया। केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव और मशवरे के बाद यह सूची आई।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024

बता दें कि हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। हरियाणा के सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और चुनाव नतीजे 8 अक्टूबर को मतगणना के बाद आएंगे। हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को समाप्त होने वाला है। पिछला विधानसभा चुनाव अक्टूबर 2019 में हुआ था। चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन ने राज्य सरकार बनाई। भाजपा के पास 40, कांग्रेस के पास 31 और निर्दलीय/अन्य के पास 19 सीटें हैं। पहले चुनाव 1 अक्टूबर को होना था और 4 अक्टूबर को नतीजे आने थे। लेकिन त्योहारों के मद्देनजर चुनाव आयोग ने तारीख बदल दी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो