Vinesh Phogat VS Yogesh Kumar Bairagi

Yogesh Kumar Bairagi Julana: विनेश फोगाट के खिलाफ मैदान में होंगे कैप्टन योगेश बैरागी.. इस वजह से माने जाते है PM के ख़ास, जानें उनके बारें में

भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 21 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2024 / 06:01 PM IST, Published Date : September 10, 2024/6:01 pm IST

Vinesh Phogat VS Yogesh Kumar Bairagi: चंडीगढ़। हरियाणा में विधासनभा की जंग शुरू हो चुकी है। कांग्रेस समेत भाजपा और आम आदमी पार्टी भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को उम्मीद हैं कि उन्हें इस बार भाजपा के खिलाफ राज्य में एंटी इंकम्बेंसी का उन्हें फायदा मिलेगा और वह सत्ता में वापसी करेगी। अपनी चुनावी रणनीति के तहत इस बार कांग्रेस ने देश की चर्चित महिला पहलवान विनेश फोगाट को भी पार्टी में शामिल कर लिया है। उन्हें हरियाणा के जुलाना सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वही अब हर कोई जानने को उत्सुक है कि आखिर भाजपा ने विनेश को टक्कर देने किस नेता को उनके खिलाफ खड़ा किया है।

Read More: School and College Closed: प्रदेश में स्कूल और कॉलेज बंद.. परीक्षाएं भी स्थगित.. बारिश नहीं बल्कि इस वजह से लिया गया फैसला

तो बता दें कि जुलाना से भाजपा ने अपने युवा नेता को मैदान में उतारा हैं, उनका नाम हैं कैप्टन योगेश कुमार बैरागी। तो आइये जानते हैं कौन हैं कैप्टन योगेश और किन वजहों से पार्टी ने उन्हें इस हाई प्रोफ़ाइल सीट से खड़ा किया है।

Who is Captain Yogesh Kumar Bairagi?

कौन हैं कैप्टन योगेश कुमार बैरागी?

Vinesh Phogat VS Yogesh Kumar Bairagi: कैप्टन योगेश कुमार बैरागी की गिनती भारतीय जनता पार्टी के गिने-चुने युवा नेताओं में होती है। सियासत में कदम रखने से पहले योगेश बैरागी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया में नौकरी करते थे। वह सफीदों के निवासी हैं। फिलहाल योगेश कुमार बैरागी हरियाणा में भारतीय जनता युवा मोर्चा में उपाध्यक्ष के पद पर काम कर रहे हैं।

Read Also: भारत के पांच साल में एमवे के शीर्ष तीन वैश्विक बाजारों में शामिल होने की उम्मीद: चोपड़ा

मीडिया सूत्रों ने बताया कि कैप्‍टन योगेश कुमार 35 साल के हैं और वे पायलट के तौर पर सेवाएं दे चुके हैं। उन्‍होंने चेन्‍नई बाढ़ और कोरोना काल के दौरान भी वंदे भारत मिशन में भी अहम भूमिका निभाई थी। “वंदे भारत” मिशन में भी कैप्‍टन योगेश बैरागी की भागीदारी को लेकर देश भर में चर्चा हुई थी और लोगों ने उनकी तारीफ भी की थी। उन्‍होंने भारत सरकार के कोविड-19 महामारी के दौरान फंसे हुए भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए जो मुहिम चलाई गई थी, उसमें अहम कार्यों को निभाया था।

भाजपा ने जारी किये और भी नाम

Kawaljit Singh Ajrana Images with Pakistani Army Officers: भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 21 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। भाजपा ने दूसरी सूची में दो मुस्लिम उम्मदीवारों के नाम भी शामिल किए हैं। दूसरी लिस्ट के साथ ही बीजेपी ने हरियाणा की 90 में से 88 सीटों पर उम्मीवार घोषित कर दिए। पहली लिस्ट में 67 सीटों पर कैंडिडेट्स के ऐलान किए गए थे। दो सीटों पर अभी ऐलान होने बाकी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp