MP Kumari Selja did not get ticket for Haryana assembly elections

Selja Kumari Haryana: टूटा हरियाणा CM बनने का सपना.. पार्टी ने नहीं दिया कुमारी सैलजा को टिकट, जानें क्या हैं नेत्री की प्रतिक्रिया

यह पूछने पर कि हाईकमान क्या होता है, उन्होंने कहा, “ हाईकमान हाईकमान होता है, जैसे सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे।"

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 07:58 PM IST, Published Date : September 12, 2024/7:58 pm IST

MP Kumari Selja did not get ticket for Haryana assembly elections: चंडीगढ़: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी रही, दिग्गज महिला नेत्री और सांसद कुमारी सैलजा का हरियाणा के सीएम बनने का सपना पूरा नहीं हो सकेगा। कांग्रेस ने उन्हें हरियाणा विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं दिया हैं। हालांकि उनकी पसंद की आठ सीटों को अभी होल्ड पर रखा है। यहां प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया गया हैं। कांग्रेस ने कल यानि बुधवार देर रात ही 40 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इसके साथ ही 89 सीटो पर कांग्रेस जबकि एक सीट माकपा को दी गई हैं।

Read More: Indira Ekadashi 2024: इस एकादशी के व्रत से होती है मोक्ष की प्राप्ति, पितृ भी होंगे प्रसन्न, जानें क्या है इसका महत्व

Haryana Vidhan Sabha Election Latest Update and News in Hindi

इससे पहले प्रदेश प्रभारी दीपका बाबरिया ने भी इशारा आकर दिया था की केंद्र की राजनीति में सक्रिय नेताओं को राज्य में मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने इस पर आखिरी निर्णय लेने का अधिकार आलाकमान पर छोड़ दिया था। यही वजह हैं कि कुमारी सैलजा की तरह ही रणदीप सिंह सुरजेवाला भी टिकट से महरूम रहे। पार्टी ने उनके बेटे आदित्य सुरजेवाला को पार्टी ने टिकट दिया है। आदमपुर से चुनाव लड़ते रहे कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में जाने के कारण पार्टी ने वहां रिटायर्ड आइएएस चंद्रप्रकाश को चुनाव मैदान में उतारा है।

कटी 25 नेताओं की टिकट

MP Kumari Selja did not get ticket for Haryana assembly elections : बता दें कि कांग्रेस ने इस बार टिकट वितरण को लेकर काफी सावधानी बरती हैं। पिछली बार चुनाव लड़ने वाले 25 नेताओं को इस बार मौका नहीं दिया गया है। इसी तरह मुलाना के विधायक वरुण चौधरी के अंबाला से सांसद बनने के कारण उनकी पत्नी पूजा चौधरी को टिकट मिला है। ईसिस तरह कांग्रेस ने आदमपुर से चुनाव लड़ते रहे कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने के कारण वहां से रिटायर्ड आइएएस चंद्रप्रकाश को चुनाव मैदान में उतारा है।

13 प्रत्याशी रिपीट

पिछला चुनाव लड़ने वाले 13 उम्मीदवारों पर कांग्रेस ने फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें इस बार के चुनावी रण में उतारा है। पंचकूला से पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन को पार्टी ने उम्मीदवार बनाकर भाजपा के सामने कड़ी चुनौती पेश की है। हिसार में रामनिवास राड़ा को टिकट दिया है।

Read Also: UP Road Accident: तेज रफ्तार का कहर, आपस में भिड़े कार और ट्रक, हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत

छलका कुमारी सैलजा का दर्द

MP Kumari Selja did not get ticket for Haryana assembly elections : टिकट नहीं मिलने के बाद कुमारी सैलजा ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि, ‘उनकी विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा थी और यह बात उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले ही कहनी शुरू की थी। उन्होंने कहा कि इच्छा व्यक्त करना कोई गलत बात नहीं है, फैसला तो हाईकमान को करना है।

हाईकमान का फैसला

उन्होंने कहा कि हर कोई अपने कार्यकर्ताओं की पैरवी करता है और दावेदार अनेक होते हैं, लेकिन हाईकमान एक के नाम का चयन करता है। उन्होंने कहा कि लेकिन हाईकमान जिसे चुनता है, वह पार्टी का उम्मीदवार होता है, जिसे जिताने के लिये हर कार्यकर्ता कार्य करता है। यह पूछने पर कि हाईकमान क्या होता है, उन्होंने कहा, “ हाईकमान हाईकमान होता है, जैसे सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp