Jammu Kashmir Vote Percentage to All Parties

Jammu Kashmir Vote Percentage: जम्मू-कश्मीर में BJP को मिले सबसे ज्यादा वोट बावजूद नहीं बना पाए सरकार.. AAP-BSP नोटा से भी हारे, देखें ये दिलचस्प आंकड़े..

Jammu Kashmir Vote Percentage to All Parties जम्मू-कश्मीर में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस सम्बन्ध में नेशनल कांफ्रेंस के नवनिर्वाचित विधायकों की गुरुवार को बैठक हुई।

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 10:26 AM IST, Published Date : October 11, 2024/10:26 am IST

Jammu Kashmir Vote Percentage to All Parties: श्रीनगर: भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज की। यहाँ भगवा दल को 48 सीटें हासिल हुई है जोकि बहुमत के जादुई आंकड़े से 2 ज्यादा है। फ़िलहाल राज्य कई अन्य नव निर्वाचित विधायकों ने बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया है जिससे पार्टी और भी मजबूत हो गई है। लेकिन बीजेपी यह कमाल जम्मू-कश्मीर में नहीं कर पाई। उन्हें यहां 29 सीटें हासिल हुई जो कि बहुमत के आंकड़े से 17 कम है। अब्दुल्ला एन्ड संस की नेशनल कांफ्रेंस 42 सीट जीतकर दरकार बनाने का दावा अपेक्ष करने जा रही हैं। उन्हें कांग्रेस के 6 विधायकों का भी समर्थन हासिल है।

Firing in Pakistan: 20 लोगों की गोली मारकर निर्ममता से हत्या.. कोयला खदान पास हुई भीषण फायरिंग तो मच गई अफरा-तफरी, लग गई लाशों की ढेर

Jammu Kashmir Full Election Result News and Updates in Hindi

Jammu Kashmir Vote Percentage to All Parties: तो यह टी सीटों की गणित जिसमे नेशनल कांफ्रेस बाजी मार गई लेकिन बात अगर वोट शेयर की करे तो इस मामले में भाजपा का पलड़ा दूसरी पार्टियों से भारी है। जम्मू कश्मीर में भाजपा को 25.64 प्रतिशत वोट हासिल हुए। बाकी पार्टियों के वोट शेयर की बात की जाए तो AAP का वोट शेयर 0.52 प्रतिशत, AIFB का 0.02, BJP का 25.64, BSP का 0.96, CPI(M) का 0.59, INC का 11.97, JD(U) का 0.13, JKN का 23.43, JKNPPB का 0.13, JKNPPI का 1.16, JKPDP का 8.87, NCP का 0.03, RASLJP का 0.02, SHS (UBT) का 0.05, SHSUBT का 0.00, SP का 0.14 और अन्य का 24.83 फीसदी रहा।

धारा 370 के बयान पर घिरे उमर अब्दुल्ला

Jammu Kashmir Vote Percentage to All Parties: जम्मू कश्मीर से सहारा 370 हटाये जाने के सवाल पर उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि इसे हटाए जाने की बात मूर्खतापूर्ण है। केंद्र में सरकार बदलने पर इसके बारें में सोचा जाएगा। वही उमर के इस बयान के बाद वह संसद रशीद इंजीनियर के निशाने पर आ गए है। उन्होंने कहा है, सरकार बनी नहीं और यह अभी से दिल्ली के आगे झुकने लगे हैं। अनुच्छेद 370 की पुर्नबहाली के नाम पर लोगों से वोट मांगते रहे और अब कहते हैं कि जिसने इसे छीना, उससे इसकी पुनर्बहाली की उम्मीद मूर्खता है। अब वह किस मजबूरी में यू-टर्न ले रहे हैं।

Gopal Bhargava on Brijbihari Pateriya : भाजपा विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष को भेजा इस्तीफा, पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव बोले – घटनाक्रम से मैं स्तब्ध

मिलेंगे उप-राज्यपाल से

जम्मू-कश्मीर में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस सम्बन्ध में नेशनल कांफ्रेंस के नवनिर्वाचित विधायकों की गुरुवार को बैठक हुई। इस मीटिंग में सर्वसम्मति से उमर अब्दुल्ला को नेशनल कांफ्रेंस विधायक दल का नेता चुना गया। जानकारी के मुताबिक़ आज उमर अब्दुल्ला जा उप राज्यपाल से भेंट कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। उन्होंने कांग्रेस को समर्थन पत्र के लिए आज की तारीख दी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो