How much loan has IMF given to Pakistan?

Special package for jammu kashmir: मोदी सरकार का दावा.. सलीके से रहता पाकिस्तान तो IMF से भी ज्यादा पैसा हम देते.. जम्मू को अब तक दिया 90 हजार करोड़ रुपये

How much loan has IMF given to Pakistan? पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा, "वह अपनी धरती पर आतंकवाद की फैक्ट्री चलाने के लिए दूसरे देशों से धन मांगता है।"

Edited By :   Modified Date:  September 30, 2024 / 04:21 PM IST, Published Date : September 30, 2024/4:20 pm IST

बांदीपुरा: पाकिस्तान ने अगर भारत के साथ मैत्री और शांतिपूर्ण संबंध रखे होते और वह आतंकी घटनाओं में संलिप्त न होता तो उन्हें अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष यानी आईएमएफ से भी बड़ा राहत पैकेज भारत की तरफ से मिलता। (How much loan has IMF given to Pakistan?) यह बड़ा दावा किया है देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने। राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के सिलसिले में बांदीपुरा के गुरेज इलाके में पार्टी उम्मीदवार के प्रचार के लिए पहुंचे थे। उन्होंने अपने सम्बोधन में सीधे तौर पर पाकिस्तान को निशाने पर लिया। राजनाथ सिंह ने जम्मू और कश्मीर के विकास और कश्मीरियों के कल्याण के लिए मोदी सरकार की प्राथमिकताओं और प्रयासों को भी सामने रखा। इस दौरान रक्षामंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2014-15 में जम्मू-कश्मीर के लिए घोषित प्रधानमंत्री विकास पैकेज का जिक्र किया।

Earthquake In Amravati : प्रदेश के इस जिले में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.2 मापी गई तीव्रता

Defense Minister Rajnath Singh’s direct attack on Pakistan

जम्मू-कश्मीर को अबतक 90 हजार करोड़ रुपये

डिफेन्स मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने कहा, “मोदी जी ने 2014-15 में जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की थी जो अब 90,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। यह राशि पाकिस्तान द्वारा आईएमएफ से मांगी गई राशि (राहत पैकेज के रूप में) से कहीं अधिक है।” उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के मशहूर कथन का उल्लेख किया कि हम दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं बदल सकते। उन्होंने कहा, “मैंने कहा, मेरे पाकिस्तानी दोस्तों, हमारे बीच तनावपूर्ण संबंध क्यों हैं, हम पड़ोसी हैं। अगर हमारे बीच अच्छे संबंध होते, तो हम आईएमएफ से अधिक धन देते।” सिंह ने कहा कि केंद्र जम्मू-कश्मीर को विकास के लिए धन देता है जबकि पाकिस्तान लंबे समय से वित्तीय सहायता का दुरुपयोग कर रहा है।

Jammu & Kashmir Vidhan Sabha Elecions Latest Updates and News

पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा, “वह अपनी धरती पर आतंकवाद की फैक्ट्री चलाने के लिए दूसरे देशों से धन मांगता है।” रक्षा मंत्री ने कहा कि जब घाटी में इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत बहाल करने का वाजपेयी का सपना साकार होगा तो कश्मीर फिर से धरती का स्वर्ग बन जाएगा। सिंह ने कहा कि भारत के खिलाफ आतंकवाद को एक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने वाला पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अलग-थलग पड़ गया है और उसके कुछ विश्वस्त सहयोगी भी पीछे हट गये है।

Anupam Kher Face on RBI Notes: RBI की नोट में ‘महात्मा गांधी’ की जगह छपी ‘अनुपम खेर’ की तस्वीर, बुलियन बिजनेसमैन को ऐसे बनाया ठगी का शिकार 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो