Counting of votes stopped in Panipat

Haryana Assembly Election Result Live : पानीपत में रोकी गई मतगणना, कांग्रेस ने EVM में BJP को बढ़त मिलने के लगाए आरोप

Haryana Assembly Election Result Live : पानीपत जिले की 4 विधानसभा सीटों धांधली के आरोप के चलते वोटों की गिनती रोकी गई है।

Edited By :   Modified Date:  October 8, 2024 / 11:23 AM IST, Published Date : October 8, 2024/11:23 am IST

नई दिल्ली : Haryana Assembly Election Result Live : हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आएंगे। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर लगी गई थी। हरियाणा में वैसे तो 5 प्रमुख पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं, लेकिन असल मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी में ही है। कांग्रेस, भाजपा के अलावा इंडियन नेशनल लोकदल (INLD), जननायक जनता पार्टी (JJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) भी किंगमेकर बनने की लड़ाई लड़ रहे हैं। वहीं हरियाणा के पानीपत से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir Election Result 2024: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की आंधी, भाजपा अध्यक्ष रैना भी पिछड़े, यहां देखें हॉट सीटों का हाल 

पानीपत में रोकी गई काउंटिंग

Haryana Assembly Election Result Live :  पानीपत जिले की 4 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे सा ही काउंटिंग जारी है। वहीं अब खबर आ रही है कि यहां धांधली के आरोप के चलते वोटों की गिनती रोकी गई है। यहां पानीपत शहरी सीट पर मतगणना को लेकर बवाल मचा है। वहीं कांग्रेस ने EVM में गड़बड़ी के आरोपों के बीच काउंटिंग को रुकवा दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पानीपत की चारों सीटों पर बीते 5 अक्टूबर को 68.80 % वोटिंग हुई थी। यहां पर BJP के प्रमोद विज, कांग्रेस के वरिंदर कुमार शाह और निर्दलीय रोहिता रेवाड़ी में कड़ी टक्कर है। वहीं पानीपत ग्रामीण सीट पर BJP के महिपाल ढांडा और कांग्रेस के सचिन कुंडू में टक्कर है। इसके साथ ही इसराना विधानसभा सीट पर BJP के कृष्ण लाल पंवार और कांग्रेस के बलबीर वाल्मीकि उम्मीदवार हैं। समालखा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के धर्म सिंह छौक्कर और भाजपा के मनमोहन भड़ाना में टक्कर है।

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir Assembly Election Result Live : इल्तिजा मुफ्ती हुई पीछे, जानें क्या है उमर अब्दुल्ला का हाल 

मैदान में हैं 1,031 उम्मीदवार

Haryana Assembly Election Result Live :  हरियाणा की 90 सीट पर 464 निर्दलीय और 101 महिलाओं समेत कुल 1,031 उम्मीदवार मैदान में हैं। सभी सीट पर पांच अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान हुआ था। इस चुनावी मुकाबले में उतरे प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री सैनी (लाडवा), कांग्रेस नेता हुड्डा (गढ़ी सांपला-किलोई), इनेलो के अभय चौटाला (ऐलनाबाद), जजपा के दुष्यंत चौटाला (उचाना कलां), भाजपा के अनिल विज (अंबाला कैंट), कैप्टन अभिमन्यु (नारनौंद), ओ पी धनखड़ (बादली), ‘आप’ के अनुराग ढांडा (कलायत) और कांग्रेस की विनेश फोगाट (जुलाना) हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers