CM Saini claimed victory before counting of votes

Haryana Election Results 2024 : ‘मिलेगा ईमानदारी का इनाम.. तीसरी बार बनेगी भाजपा सरकार’, मतगणना से पहले सीएम सैनी ने किया जीत का दावा

'मिलेगा ईमानदारी का इनाम.. तीसरी बार बनेगी भाजपा सरकार', CM Saini claimed victory before counting of votes, Read

Edited By :   Modified Date:  October 8, 2024 / 08:22 AM IST, Published Date : October 8, 2024/8:08 am IST

चंडीगढ़ः हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आएंगे। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर लगी गई है। हरियाणा में वैसे तो 5 प्रमुख पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं। पर असल मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी में ही है। कांग्रेस, भाजपा के अलावा इंडियन नेशनल लोकदल (INLD), जननायक जनता पार्टी (JJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) भी किंगमेकर बनने की लड़ाई लड़ रहे हैं। INLD ऐसा बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन और JJP-आजाद समाज पार्टी के सहारे करने की फिराक में है। मतगणना से पहले हरियाणा के सीएम और लाडवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार नायब सिंह सैनी ने बीजेपी की बंपर जीत का दावा किया है।

Haryana Election Results 2024

उन्होंने कहा है बीजेपी ने पिछले दस सालों में हरियाणा के विकास के लिए बहुत काम किया है। बीजेपी ने समाज के सभी वर्गों के लिए ईमानदारी से काम किया है। हमारी सरकार हरियाणा के विकास के लिए काम करना जारी रखेगी और बीजेपी तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएगी। बीजेपी ने ईमानदारी से काम किया जबकि कांग्रेस ने बहुत भ्रष्टाचार किया।” उन्होंने कहा कि जनता हमें ईमानदारी का इनाम देगी।


Read More : Haryana Election Result: हरियाणा में 1031 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज, विनेश फोगाट, दीपक हुड्डा सहित कई युवा चेहरों पर सबकी नजर, इन दिग्गजों की साख भी दांव पर

हरियाणा में 93 मतगणना केंद्र बनाए गए

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 22 जिलों के 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 93 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। बादशाहपुर, गुरुग्राम और पटौदी विधानसभा क्षेत्रों के लिए दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जबकि शेष 87 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक-एक मतगणना केंद्र बनाया गया है, जहां मतगणना होगी। मतगणना प्रक्रिया की निगरानी के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 90 मतगणना पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं। 93 मतगणना केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कुल 30 कंपनियां तैनात की गई हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers